ओवर ऐज होने से भर्ती न होने के कारण आत्महत्या करना बेहद दुखद

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 06:23 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): पिछले तीन साल से फौज में भर्ती न निकलने के कारण जिला भिवानी के गांव तालू के युवक पवन द्वारा ओवर ऐज होने पर आत्महत्या किए जाने पर गहरा दुख और संवेदना प्रकट करते हुए अभय ङ्क्षसह चौटाला ने प्रदेश के युवाओं से ऐसा आत्मघाती कदम न उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी के कारण युवाओं में हताशा और निराशा बढ़ती जा रही है और बेरोजगारी युवाओं के लिए अभिशाप बन गई है। कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियां युवाओं को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती हैं जो कभी नहीं चाहती के युवाओं को अच्छी शिक्षा और रोजगार मिले। दोनो पार्टियों की एक ही मानसिकता है कि देश और प्रदेश का युवा बेरोजगार रहे और नौकरी मांगने के बजाय इनका झंडा उठा कर उनके नारे लगाते रहे।

 

हमने बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया था जिस कारण साजिश के तहत चौधरी ओम प्रकाश चौटाला को दस साल की कैद काटनी पड़ी थी। आज बेरोजगारी चरम पर है और प्रदेश के युवाओं के रोजगार के बारे में सोचने वाला कोई नहीं है। 2024 में इनेलो की सरकार बनते ही पहली कलम से बेरोजगार योग्य युवाओं को रोजगार दिया जाएगा ताकि कोई भी युवा बेरोजगारी से त्रस्त हो कर आत्महत्या जैसा कदम न उठा सके।

 

भाजपा सरकार को बेरोजगारी का मुद्दा नजरअंदाज करना बहुत महंगा पड़ेगा। फौज में एक लाख 22 हजार से अधिक पद खाली पड़े हैं। पहले फौज में हर साल 80 हजार से ज्यादा भर्तियां होती थी लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने मार्च 2020 से सेना की भर्ती बंद की हुई है जिसको तुरंत बहाल करने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News