बैसाखी के पावन अवसर पर आज पंचकूला में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 12:26 PM (IST)

पंचकूला: पंचकूला में स्तिथ ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में बैसाखी के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारे में टेका माथा ओर आशीर्वाद लिया।  ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब में वैशाखी के पर्व पर दूर-दूर से श्रद्धालु माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं। बैसाखी का पर्व  सिक्ख श्रद्धालुओ ओर किसानों के लिए एहम दिवस है। आज ही के दिन श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। आपको बता दें कि हर साल बैसाखी के पावन अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब में पहुंचते हैं।  गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में आज वैशाखी के पावन अवसर पर देश-विदेश से श्रद्धालु गुरुद्वारा नाडा साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे। वैशाखी का दिन श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण दिन माना जाता हैं क्योंकि आज ही के दिन दशम गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी और पांच प्यारों को अमृत चखाया था।

PunjabKesari

पंचकूला के नाडा साहिब में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब कि अपने आप प्रसिद्ध गुरुद्वारा है। श्री नाडा साहिब गुरुद्वारा के मैनेजर सुखदेव सिंह ने बताया कि आज बैसाखी का पर्व सिख श्रद्धालुओं के लिए महत्वपूर्ण दिन है। उन्होंने बताया कि आज ही के दिन दशम गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी और इसके चलते आज का दिन छह श्रद्धालुओं के लिए एक अहम दिन है। उन्होंने बताया कि ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब में हर साल बैसाखी पर देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं और इस ऐतिहासिक गुरुद्वारे के साथ कई इतिहासिक बातें जुड़ी हुई है।

PunjabKesari

वैशाखी के पावन अवसर पर विभिन्न जगहों से ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में दर्शन करने के लिए पहुंचे सिख। श्रद्धालुओं ने कहा कि आज ही के दिन उनके दशम गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की थी और आज का दिन उनके धर्म के लिए अति महत्वपूर्ण है। श्रद्धालुओं का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ हर साल ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Related News

Recommended News