भाजपा का यह दिग्गज नेता 1 मई को आएंगे शहर, जनता की यह मांग होगी पूरी

Monday, Apr 24, 2017 - 03:39 PM (IST)

पंचकूला: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 1 मई को शहर में आएंगे। गडकरी यहां पिंजौर-सुखोमाजरी बाईपास की आधारशीला रखेंगे। इस मौके पर उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी कालका विधायक लतिका शर्मा ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में दी। उन्होंने बताया कि लंबे समय से अटके पड़े बाईपास प्रोजेक्ट को केन्द्र से हरी झंडी मिल चुकी है और इसका टेंडर भी हो चुका है।

नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री यहां रामपुर सियड़ी सूरजपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। एन.एच. एक्सईएन विकास सुरजेवाला ने बताया कि 7700 मीटर लंबे फोरलेन बाईपास 84.9 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। जिसमें सूरजपुर के समीप एक रेलवे अंडरपास, लोहगढ़ नदी पर ब्रिज भी शामिल होंगे। इसे बनाने में लगभग 2 साल तक का समय लगेगा। बाईपास एच.एम.टी. लुहार घाटी के पास गांव रामपुर सियुड़ी-सूरजपुर से शुरू  होकर पिंजौर-नालागढ़ रोड पर गांव बसौला स्थित पिंजौर एरोड्रैम पर जाकर निकलेगा।

जमीन ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी...
इसके लिए हूडा विभाग से एन.एच. को जमीन ट्रांसफर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है। इससे इससे पहले 1 नवंबर 2016 को भी बाईपास की आधारशीला के लिए पी.एम. मोदी का दौरा था। सभी तैयारियां हो चुकी थी लेकिन एन वक्त पर कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था।

Advertising