नशे की खेप सप्लाई करने आए तस्करों को एन.सी.बी. ने दबोचा, देशी कट्टा और ढ़ाई लाख कैश भी बरामद

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 08:00 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): नारकोट्रिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) तीन नशा तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी राजस्थान से अफीम लाकर पंजाब और हरियाणा में सप्लाई करते थे। गिरोह के तीन सदस्यों को एन.सी.बी. की टीम ने सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे सिरसा के ऐलनाबाद के श्रीराम धर्मकांटे के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों की पहचान ऐलनाबाद के प्रताप नगर निवासी कमाल सिंह और राजस्थान से ड्रग सप्लाई करने आए कोटा निवासी कृष्ण मुरारी और रामकुमार के रूप में हुई। 

देशी कट्टा और दो लाख 56 हजार नकदी भी बरामद...
तलाशी के दौरान इनके पास छह किलो 40 ग्राम अफीम, देशी कट्टा, दो लाख 56 हजार नकदी बरामद हुई है। आरोपी कृष्ण मुरारी और रामकुमार किशोर बस से अफीम सप्लाई करने सिरसा आए थे। कमाल सिंह पर हत्या का एक और ड्रग सप्लाई के दो मामले पहले ही दर्ज हैं। इनमें उसे सजा हो रखी है। एन.सी.बी. टीम ने तीनों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। वहीं, कमाल सिंह के खिलाफ आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज करने के लिए सिरसा पुलिस को पत्र लिखा है। 

ऐलनाबाद में ट्रैप लगाकर पकड़ा...
एन.सी.बी. के जोनल डायरैक्टर कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि सोमवार को राजस्थान से दो तस्कर अफीम लेकर ऐलनाबाद निवासी कमाल सिंह को सप्लाई करने आ रहे हैं। टीम ने तस्करों को पकडऩे के लिए ट्रैप लगाया। कृष्ण मुरारी और रामकुमार पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बस से उतरे और धर्मकांटे के पास खड़े कमाल सिंह के पास खड़े होकर बातचीत करने लगे। जब कृण मुरारी ने कंधे से बैग उतारकर कमाल सिंह पकड़ाया तो उसी समय टीम ने तीनों को दबोच लिया। बैग से साढ़े चार किलो अफीम बरामद हुई। टीम ने कमाल सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि बाकी अफीम उसने खेतों की ट्यूबवैल की मोटर में छिपा रखी है। टीम उसे खेतों में लेकर गई तो डेढ़ किलो अफीम, दो लाख 56 हजार नकदी, देशी कट््टा और एक कारतूस बरामद हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News