Kisan Andolan 2.0: तनाव की स्थिति देखते हुए अब सिंघु बॉर्डर सील, Traffic Advisory जारी... घर से निकलने से पहले जान लें रूट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 07:29 PM (IST)

सोनीपत : किसानों के ‘दिल्ली कूच' के मद्देनजर हरियाणा के सोनीपत को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर को पुलिस एवं दिल्ली पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सील कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और दिल्ली व सोनीपत दोनों ही तरफ से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

अब दिल्ली में किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं

पुलिस ने एक परामर्श जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 44 के रास्ते अब दिल्ली में किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं हो रहा है और छोटे बड़े सभी वाहनों को दूसरे रास्तों से भेजा जा रहा है। वहीं, बॉर्डर पर पुलिस बल पूरी तरह से अलर्ट है तथा दिल्ली की तरफ जा रहे वाहनों की हर रास्ते पर कड़ी जांच हो रही है तथा ड्रोन से भी स्थिति की निगरानी की जा रही है।


परामर्श में लोगों से कहा गया है कि वे दिल्ली से पानीपत जाने के लिए गन्नौर चौक से गन्नौर शहर होते हुए गांव गुमड़, कैलाना, खानपुर, गोहाना से रोहतक-पानीपत राजमार्ग का प्रयोग करें और मुरथल बाईपास से एनएच-352ए के रास्ते बड़वासनी, मोहाना, गोहाना होते हुए रोहतक-पानीपत राजमार्ग से पहुंचें। उसमें कहा गया है कि दिल्ली जाने के लिए मुरथल बाईपास होते हुए बड़वासनी नहर के रास्ते नवनिर्मित एनएच 344पी से बवाना निकलें और बीसवां मील चौक से वाया जठेड़ी, बारोटा चौकी, सफियाबाद होकर नरेला में प्रवेश करें।


परामर्श में कहा गया है कि बीसवा मील चौक गांव जठेडी, बारोटा चौकी, नाहरी, लामपुर बॉर्डर से एनएच 44 से नाथूपुर मोड़ से गांव सबौली, आइटीबीपी कैंप से नरेला पहुंचे तथा केएमपी से पिपली टोल, सैदपुर होते हुए औचंदी बॉर्डर से दिल्ली जाएं तथा केजीपी के रास्ते खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करें।


वहीं, पुलिस ने बॉर्डर पर छह स्तरीय बैरिकेडिंग लगानी शुरू कर दी है जिसमें क्रेन की मदद से क्रंक्रीट के ब्लॉक को सड़क पर दोनों तरफ रखवाया गया है। इसके साथ ही बड़े बड़े कंटेनर भी रखवाए गए है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, लगभग एक हजार से अधिक पुलिस कर्मी सिंघू बॉर्डर पर तैनात रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News