सैक्टर-17 में दिन-दिहाड़े युवक की गोलियां मारकर हत्या, साथी घायल

Thursday, Sep 05, 2019 - 09:44 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-17 थाने के पास ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सामने पार्किंग में खड़े युवक की दिन-दिहाड़े हथियारों से लैस चार युवकों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी। वहीं उसका साथी छर्रे लगने से घायल हो गया। लोगों ने पार्किंग में खड़े दो होमगार्ड जवानों को हमलावर को पकडऩे के लिए कहा तो उन्होंने इंकार दिया और कहा कि उनकी ड्यूटी सैक्टर-17 में नहीं है। 

पुलिस ने घायल जींद निवासी संदीप को पी.जी.आई. में दाखिल करवाया है। मृतक की पहचान जींद स्थित डूमरखां निवासी तजिंदर उर्फ माली के रूप में हुई है। तजिंदर पर आरोप था कि वह मोहित मोर की हत्या में शामिल था। उस पर अप्रैल 2019 में जींद स्थित उचाना थाने में केस दर्ज हुआ था। विकास मोर भाई की हत्या का बदला लेना चाहता था। पुलिस को घटनास्थल से पांच गोलियों के खोल मिले हैं। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी।

14 अगस्त को भेजा था धमकी भरा मैसेज :
विकास मोर ने 14 अगस्त को मनीष और जसंवत के जरिए तजिंदर को धमकी भरा मैसेज दिया था। पुलिस जांच में सामने आया कि विकास मोर ने अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए तजिंदर सिंह की गोली मारकर हत्या की है। 

5 गोलियां लगी :
पुलिस ने बताया कि मृतक तजिंदर की मौत पांच गोलियां लगने से हुई है, जबकि उसके साथी संदीप को एक गोली है।

हत्या में दो हथियार इस्तेमाल किए गए हैं। पुलिस को सी.सी.टी.वी. फुटेज मेें हत्या के बाद चार युवक भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

छिपकर बचाई जान :
जींद निवासी संदीप कुमार ने बताया कि वह चंडीगढ़ में टैक्सी चलाता है। सोमवार दोपहर बाद 3:36 बजे वह सैक्टर-17 जिला अदालत के सामने  पार्किंग में दोस्त तजिंदर पाल उर्फ माली के साथ खड़ा था। इतने में चार युवक पिस्टल लेकर आए और उन्होंने तजिंदर पर एक के बाद एक फायरिंग शुरू कर दी। 

वह जान बचाने के लिए गाड़ी के पीछे छिप गया। हमलावर युवकों ने तजिंदर पाल पर कई फायर किए। गोलियां तजिंदर के पेट में लगी और वह लहूलुहान होकर गाड़ी पीछे गिर गया। इस दौरान गोली के छर्रे उसकी छाती में लग गए और वह भी लहूलुहान हो गया। 

तड़पता रहा तजिंदर, जवान घूमते रहे :
गोली की आवाज सुन लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आने से पहले हमलावर बस स्टैंड होकर सैक्टर-22 की तरफ दौड़े। तजिंदर लहूलुहान हालत में गाड़ी के पीछे पार्किंग में गिरकर तड़प रहा था। 

आपरेशन सेल के कमांडो और पुलिसकर्मी घायल तजिंदर के पास खड़े रहे और घूमते रहे लेकिन किसी ने घायल को उठाकर अस्पताल ले जाने की जहमत नहीं उठाई। पी.सी.आर. आने के बाद उसे पी.जी.आई. ले जाया गया। सूत्रों की मानें तो अगर पुलिस जवान उसे तुरंत उठाकर पी.जी.आई. ले जाते तो उसकी जान बच सकती थी। 

हमलावर फरार हो गए तो एक्टिव हुई पुलिस :
हथियारों से लैस 4 युवक सैक्टर-17 की पार्किग में तजिंदर की हत्या कर आराम से फरार हो गए। हत्या करने के बाद आरोपी सैक्टर-17 बस स्टैंड के अंडरपास से सैक्टर 17/22 की विभाजित सड़क पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने ऑटो हायर किया और आराम से फरार हो गए। 

पुलिस को जब ऑटो से फरार होने का पता चला तो पुलिस जवानों ने ऑटो चालकों को राऊंडअप करना शुरू कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए ऑटो चालक को राउंडअप कर लिया है। पुलिस ऑटो चालक से हत्यारों की तलाश करने में लगी हुई है। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाले में लगी पुलिस :
हत्यारों की पहचान के लिए पुलिस बस स्टैंड, अंडरपास और सैक्टर-22 के शोरूम के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही है।

जांच में पता चला कि चारों हत्यारे क्लीनशेव हैं और उनकी उम्र 22 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। पुलिस सैक्टर-17 बस स्टैंड और क्रिकेट स्टेडियम चौक पर लगे कैमरे चैक करने में लगी हुई है।

Priyanka rana

Advertising