VIDEO: जब भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों पर भारी पड़ा अकेला सिख

Tuesday, Apr 03, 2018 - 08:56 AM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बदलाव के बाद आज दलित समुदाय द्वारा भारत बंद बुलाया गया। जिसके बाद हरियाणा के अंबाला में भी दलित समुदाय ने जमकर प्रदर्शन किया व अंबाला में सभी हाइवे बंद कर दिए जिसके बाद हाईवे पर लम्बा जाम लग गया। अंबाला में प्रदर्शन कर रहे दलितों को एक सिख से बदतमीजी करना भारी पड़ गया और सिख तलवार लेकर उनके पीछे दौड़ पड़ा। हालांकि बाद में भीड़ में कुछ वरिष्ठ लोगों ने सिख से माफी मांगकर उसे आगे भेजा।



अंबाला में दलित सुमदाय ने जोरदार प्रदर्शन कर सबसे पहले बाजार बंद करवाए। इसके बाद हिसार चण्डीगढ़ हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया जिससे लम्बा जाम लग गया। इसके कुछ देर बाद दिल्ली अमृतसर, चण्डीगढ़ दिल्ली हाईवे भी बंद कर दिया गया, वहां भी दलित समुदाय के लोग हाईवे पर बैठ गये। अंबाला एनएच-1 पर जाम के दौरान जो भी वाहन दिखाई दिया उसे प्रदर्शन कर रहे दलित समुदाय के लोगों ने वापिस लौटा दिया।



इस बीच एक निहंग सिख की कार को वापिस लौटाने की कोशिश की गई। राहगीर सिख ने इमरजेंसी होने की बात कही, इतने में भीड़ में से किसी ने उसे गाली दे दी जिसके बाद सिख को गुस्सा आ गया और वो तलवार लेकर उनके पीछे भाग लिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा लेकिन पुलिस कहीं दिखाई नही दी। सिख के आगे भीड़ की एक नही चली और वो अपनी कार को आगे ले जा कर ही माना।



हाइवे पर जाम को खुलवाने के लिए एसपी पहुंचे लेकिन लोगों ने उनकी नहीं मानी इसके बाद मेयर रमेश मल ने डीसी को मौके पर बुलाने की मांग रखी और डीसी अंबाला ने मौके पर पहुंच ज्ञापन लिया व जाम खुलवाया। 



दलित समुदाय सरकार से काफी नाराज है उनका कहना है कि उनका नेतृत्व करने वाले नेता यदि उन्हें दिल्ली कूच करने के लिए कहेंगे तो वे दिल्ली भी कुछ करने से पीछे नही हटेंगे।

Shivam

Advertising