VIDEO: जब भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों पर भारी पड़ा अकेला सिख

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 08:56 AM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बदलाव के बाद आज दलित समुदाय द्वारा भारत बंद बुलाया गया। जिसके बाद हरियाणा के अंबाला में भी दलित समुदाय ने जमकर प्रदर्शन किया व अंबाला में सभी हाइवे बंद कर दिए जिसके बाद हाईवे पर लम्बा जाम लग गया। अंबाला में प्रदर्शन कर रहे दलितों को एक सिख से बदतमीजी करना भारी पड़ गया और सिख तलवार लेकर उनके पीछे दौड़ पड़ा। हालांकि बाद में भीड़ में कुछ वरिष्ठ लोगों ने सिख से माफी मांगकर उसे आगे भेजा।

PunjabKesari

अंबाला में दलित सुमदाय ने जोरदार प्रदर्शन कर सबसे पहले बाजार बंद करवाए। इसके बाद हिसार चण्डीगढ़ हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया जिससे लम्बा जाम लग गया। इसके कुछ देर बाद दिल्ली अमृतसर, चण्डीगढ़ दिल्ली हाईवे भी बंद कर दिया गया, वहां भी दलित समुदाय के लोग हाईवे पर बैठ गये। अंबाला एनएच-1 पर जाम के दौरान जो भी वाहन दिखाई दिया उसे प्रदर्शन कर रहे दलित समुदाय के लोगों ने वापिस लौटा दिया।

PunjabKesari

इस बीच एक निहंग सिख की कार को वापिस लौटाने की कोशिश की गई। राहगीर सिख ने इमरजेंसी होने की बात कही, इतने में भीड़ में से किसी ने उसे गाली दे दी जिसके बाद सिख को गुस्सा आ गया और वो तलवार लेकर उनके पीछे भाग लिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा लेकिन पुलिस कहीं दिखाई नही दी। सिख के आगे भीड़ की एक नही चली और वो अपनी कार को आगे ले जा कर ही माना।

PunjabKesari

हाइवे पर जाम को खुलवाने के लिए एसपी पहुंचे लेकिन लोगों ने उनकी नहीं मानी इसके बाद मेयर रमेश मल ने डीसी को मौके पर बुलाने की मांग रखी और डीसी अंबाला ने मौके पर पहुंच ज्ञापन लिया व जाम खुलवाया। 

PunjabKesari

दलित समुदाय सरकार से काफी नाराज है उनका कहना है कि उनका नेतृत्व करने वाले नेता यदि उन्हें दिल्ली कूच करने के लिए कहेंगे तो वे दिल्ली भी कुछ करने से पीछे नही हटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News