‘मुख्यमंत्री दुग्ध उपहार योजना’ के लिए हरियाणा को मिला Gold Skoch Award

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 06:14 PM (IST)

चंडीगढ़, बच्चों और माताओं के स्वास्थ्य व पोषण की स्थिति में सुधार के लिए 5 अगस्त, 2020 को शुरू की गई ‘मुख्यमंत्री दुग्ध उपहार योजना’ के समुचित कार्यान्वयन एवं उसके परिणामों के लिए डॉ. सुमिता मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा के महिला एवं बाल विकास विभाग, हरियाणा सरकार  को सम्मानित किया गया। डॉ. सुमिता मिश्रा ने बेस्ट इन हेल्थ का यह अवॉर्ड उत्कृष्ट पहल करने वाले सभी को समर्पित किया। 

 

 

 

सुमिता मिश्रा ने कहा कि इस योजना से न केवल लाभार्थियों की संख्या में वृद्धि हुई है बल्कि मापदंडों की पोषण स्थिति में भी सुधार किया है। यह योजना समाज के कमजोर वर्ग की सेवा करने और ग्रामीण हरियाणा के दृष्टिकोण को बदलने के लिए एक पथ प्रदर्शक है।

 

 

 

बीते वर्ष कृषि और बागवानी के क्षेत्र में उपलब्धियों के लिए डॉ. सुमिता मिश्रा ने बतौर अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि मृदा स्वास्थ्य कार्ड और फसल क्लस्टर विकास कार्यक्रम के लिए नेशनल लेवल पर स्कॉच गोल्ड अवार्ड जीता था। सुमिता मिश्रा ने महिला एवं बाल विकास विभाग की कमान सम्भालने के साथ ही चालू योजनाओं के सार्थक कार्यान्वयन हेतु अपने अनुभवों से काम करना शुरू कर दिया। सुमिता मिश्रा वरिष्ठ आईएएस अधिकारी होने के साथ ही सुप्रसिद्ध साहित्यकार भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News