हरियाणा सरकार भी रोडवेज कर्मचारियों के लिए जारी करे दीवाली बोनस

2020-10-22T20:13:44.947

चंडीगढ़, (गौड़): हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के पूर्व महासचिव बलवान िसंह दोदवा ने रोडवेज कर्मचारियों को भी दीवाली पर बोनस दिए जाने की मांग की है। दोदवा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेलवे कर्मचारियों को दिए जा रहे बोनस की तर्ज पर हरियाणा सरकार को भी रोडवेज कर्मचारियों को दीवाली के मौके पर बोनस की अदायगी करनी चाहिए। ऐसा करने से जहां कर्मचारी अपना त्यौहार खुशी से मना सकेंगे, वहीं कर्मचारियों में सरकार के प्रति विश्वास भी कायम होगा। 

 

दोदवा ने बताया कि केंद्र सरकार ने हर वर्ष की भांति अब की बार भी रेलवे कर्मचारियों के लिए दीपावली पर 17,951 रुपए बोनस के रूप में देने की घोषणा की है। इसी तरह रोडवेज कर्मचारियों को भी रेलवे की तर्ज पर हर साल दीपावली पर बोनस मिलता था। लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से सिर्फ एक बार ही बोनस की अदायगी हुई है। वर्ष 2016 से लगातार 4 साल का बोनस बकाया पड़ा हुआ है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री से एक साल के बोनस की अप्रूवल विधानसभा के चुनाव से पहले मिली थी लेकिन आज तक अदायगी नहीं हुई। सरकार या परिवहन के आला अधिकारियों के साथ रोडवेज यूनियनों की जब भी बैठक होती है तो हर बार जल्द से जल्द बोनस की अदायगी करने का केवल आश्वासन ही मिलता है। 


Edited By

Vikash thakur

Related News