7 साल की बच्ची ने अपने हुनर से किया कुछ ऐसा कि बड़े-बड़े रह गए हैरान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2015 - 12:53 AM (IST)

सिरसा : सिरसा की 7 वर्षीय स्वीट लक ने 1 मिनट में 121 देशों के राष्ट्रीय ध्वजों को पहचान कर कीॢतमान स्थापित किया है। डेरा सच्चा सौदा के नजदीक ट्रयू शॉप एंड डाइन में आयोजित एक समारोह में स्वीट लक ने कम्प्यूटर की स्क्रीन पर चलते इन ध्वजों को पहचान कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। 
 
इस समारोह में ऑब्जर्वर की भूमिका निभा रहे ज्योग्राफी की प्रो. डा. रिशु व चुरू (राजस्थान) से प्रो. मुकेश ढाका ने बताया कि स्वीट लक के इस विश्व कीॢतमान को गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के लिए भेजा जाएगा। इससे पहले वल्र्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। लाहौर निवासी मोहम्मद हरिश अफक ने 30 अगस्त 2014 को 1 मिनट में 91 देशों के राष्ट्रीय ध्वजों को पहचान कर गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया था। 
 
विलक्षण प्रतिभा की धनी स्वीट लक डा. शान-ए-मीत इन्सां व चरणप्रीत कौर इन्सां की पुत्री व डेरा सच्चा सौदा के गुरु संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की दोहती (नातिन) है। सिरसा के सैंट एम.एस.जी. ग्लोरियस इंटरनैशनल स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा स्वीट लक एक साथ दोनों हाथों से लिख भी लेती है। नृत्य, गायन, प्यानो बजाना व कम्प्यूटर के ‘की’ बोर्ड पर उंगलियां चलाना और पिं्रटआऊट लेना तो स्वीट लक ने मात्र 3 वर्ष की आयु में ही सीख लिया था। शैडो आर्ट व सैंड आर्ट में भी स्वीट लक किसी कलाकार से कम नहीं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News