टुंडा की रोहतक कोर्ट में हुई पेशी, तीन गवाहों ने किया पहचानने से इंकार

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2015 - 05:18 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): 1997 में रोहतक के किला रोड और सब्जी मंडी में हुए बम धमाकों के आरोपी अब्दुल करीम टुंडा की आज विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान 4 गवाहों को भी पेश किया गया, जिनमें से 3 ने टुंडा को पहचानने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें, एक गवाह को सरकारी वकील ने गवाहों की फेहरिस्त से हटा दिया। इस मामले में फिलहाल टुंडा के खिलाफ गवाही चल रही है, जिसके तहत केस की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी।

गौरतलब है कि टुंडा पर 90 के दशक में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बम धमाके कराने के आरोप हैं और फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड जेल में बंद है। पानीपत, सोनीपत और रोहतक कोर्ट में टुंडा पर केस चल रहे हैं।

1997 में रोहतक में दो स्थानों पर बम धमाके हुए थे, जिसमें तकरीबन 2 दर्जन के करीब लोग घायल हुए थे। टुंडा की गिरफ्तारी के बाद रोहतक कोर्ट में भी इस केस की सुनवाई शुरू हुई और पुलिस की ओर से आरोप पत्र में लगभग 80 गवाह बनाए गए।

इस मामले में 2 मई 2014 से गवाही शुरू हो चुकी है और इसी कड़ी में आज 4 गवाहों को पेश किया गया, जिनमें से 3 ने टुंडा को पहचानने से ही इंकार कर दिया, जबकि एक गवाह को खुद सरकारी वकील ने गवाहों की फेहरिस्त से हटा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News