यंहा रस्सी खींचने पर आती है बिजली

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2015 - 01:29 AM (IST)

रानियां (वर्मा): विद्युत निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही व उदासीनता के चलते सज्जा सौदा मोहल्ला के लोग परेशान हैं। मोहल्ले का ट्रांसफार्मर पिछले एक माह से खराब है और मोहल्लावासी बिजली किल्लत से जूझ रहे हैं। बार-बार शिकायत के बावजूद खराब ट्रांसफार्मर को बदला नहीं गया है। मोहल्लावासियों में विद्युत निगम के विरुद्ध भारी रोष फैल चुका है। 
 
मोल्लावासियों ने बृहस्पतिवार को किसी ओर काम से वहां आए कनिष्ठ अभियंता को घेर लिया और निगम क े विरुद्ध प्रदर्शन किया। सज्जा सौदा मोहल्ला के मुख्यमार्ग पर सूरज खत्तरी की दुकान के सामने लगा विद्युत निगम का ट्रांसफार्मर लगभग 1 माह से खराब है। इस ट्रांसफार्मर से वार्ड नंबर 9 व 10 के कुछ हिस्से को विद्युत आपूॢत दी जाती है। असल में यह ट्रांसफार्मर छोटा है और लोड इस पर ज्यादा डाल रखा है। 
 
खराबी के चलते यह ट्रांसफार्मर हर आधे घंटे के बाद ट्रिप कर जाता है। दोपहर के समय गर्मी और लोड बढऩे पर 15 मिनट बाद ही ट्रांसफार्मर ट्रिप कर जाता है। विद्युत निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने इस खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की बजाय देसी जुगाड़ कर रखा है। ट्रांसफार्मर पर एक रस्सी बांध रखी है। ट्रांसफ ार्मर के ट्रिप करने पर जैसे ही बिजली गुल होती है। मोहल्ले का कोई व्यक्ति मौके पर जाकर रस्सी को खींचता है तो बिजली आती है। निगम ने ट्रांसफार्मर बदलने की दिशा में तो कोई कदम नहीं उठाया तो किसी काम से कनिष्ठ अभियंता सोमप्रकाश कर्मचारियों के साथ आज जैसे ही मोहल्ले में पहुंचे मोहल्लावासियों ने उन्हें घेर लिया। 
 
 
मोहल्लावासियों के घेराव में फंसे कनिष्ठ अभियंता सोमप्रकाश ने खराब ट्रांसफार्मर को शीघ्र ही बदलने का आश्वासन देकर मोहल्लावासियों को शांत करने का प्रयास किया, मगर लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ। लोगों के गुस्से को देखते हुए कनिष्ठ अभियंता ने तत्काल नया ट्रांसफार्मर मौके पर मंगवाया और मात्र एक घंटे में ही पुराने ट्रांसफार्मर को बदलने का कार्य शुरू हो गया। नया ट्रांसफार्मर लगने पर ही मोहल्लावासी शांत हुए और कनिष्ठ अभियंता को वहां से जाने दिया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News