इस शख्स के एक महीने का बिजली बिल देख आप भी कहेंगे OMG

Friday, Jul 03, 2015 - 04:10 PM (IST)

फरीदाबाद: लोगों को एक तरफ मंहगी सब्जियों, पेट्रोल आदि ने मार रखा है वहीं बिजली विभाग भी लोगों के होश उड़ाने में पीछे नहीं है। हरियाणा श्रवण कुमार ने तो सोचा भी नहीं होगा कि उसके घर  में एक महीने का बिजली का बिल इतना आएगा कि कभी इतने पैसे देखे भी नहीं होंगे।

हरियाणा में फरीदाबाद के श्रवण कुमार के घर बिजली बोर्ड ने एक महीने का बिजली बिल 75 करोड़ 68 लाख 62 हजार 349 रुपए भेजा है। इतना भारी-भरकम बिल देखकर श्रवण कुमार के होश फख्ता हो गए। फरीदाबाद के एनआइटी-1 बी ब्लॉक निवासी श्रवण कुमार का 60 गज का मकान है जिसमें दो कूलर, तीन पंखे, 4 सीएफएल बल्ब और करीब 4-5 ट्यूब लाइट्स जलती हैं लेकिन, बिजली बोर्ड ने 9 करोड़ 99 लाख 81 हजार 811 यूनिट का खर्च लिखा है।

इससे पहले श्रवण कुमार का बिजली बिल 15-16 सौ रुपए आता था। इतना बिल तो बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कारखानों का भी नहीं आता होगा, जितना श्रवण कुमार के 60 गज वाले मकान का आया है। श्रवण कुमार ने बताया कि बिजली मीटर उनके बड़े भाई राज कुमार के नाम से लगा हुआ है। गत मंगलवार को उनका बिजली का बिल आया, जिसे देखते ही वह घबरा गए।

श्रवण ने बताया कि पहले तो उसे बिजली बिल के डिजिट समझ नहीं आए। उन्होंने अपने पड़ोसी को बिल दिखाया तो वह भी बिल की राशि देखकर हैरान रह गए और बताया कि उनका बिल 75 करोड़ से ज्यादा आया है। वहीं इतनी बड़ी लापरवाही को बिजली निगम एसडीओ घनश्याम ने इसे साफ्टवेयर प्राब्लम बता दिया।

Advertising