PICS: बर्निंग ट्रेन बनी पैसेंजर: चलती रेलगाड़ी में लगी आग, धू-धूकर जलने लगा इंजन

Friday, Jul 03, 2015 - 02:34 PM (IST)

गुडग़ांव/पटौदी(ललिता/घनश्याम): दिल्ली-रेवाड़ी रेलखंड पर गढ़ी हरसरू के पास दिल्ली से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्रेन की इंजन में गत गुरुवार अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। इंजन में आग लगने की जानकारी जैसे ही यात्रियों को हुई उनमें खलबली मच गई और वे जान बचाने के लिए बोगियों से बाहर निकल गए। पहले तो ड्राइवरों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

उन्होंने तत्काल वॉकी-टॉकी से इसकी जानकारी गुड़गांव रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दी। इंजन में आग लगने की खबर मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में रेलवे प्रशासन के लोग, जीआरपी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। अधिकारियों ने तत्काल इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी।

फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ट्रेन की इंजन में शॉट-सर्किट के चलते अचानक आग लग गई थी, इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। दिल्ली से रेवाड़ी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन गुडग़ांव रेलवे स्टेशन से रेवाड़ी के लिए रवाना हुई थी। आग बुझाने में फायर कर्मियों को करीब तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Advertising