सतलोक प्रकरण: रामपाल समेत 942 आरोपी आज होंगे कोर्ट में पेश, समर्थक जुटना शुरू

Friday, Jul 03, 2015 - 01:15 PM (IST)

हिसार: सतलोक आश्रम बरवाला के संचालक रामपाल और उनके सैंकड़ों समर्थकों की आज हिसार की अदालत में पेशी के सिलसिले में उनके समर्थकों और जमानतियों ने हिसार पहुंचना शुरू कर दिया है। रामपाल के समर्थक गत गुरुवार दोपहर से ही यहां आना शुरू हो गए थे और शाम तक एक हजार से ज्यादा समर्थक शहर में पहुंच चुके थे। वे जाट धर्मशाला के साथ-साथ कुछ अन्य धर्मशालाओं में भी ठहरे हुए हैं।

रामपाल के अनुयायी अफने संत और उनके समर्थकों की होने वाली पेशी के दौरान कोर्ट परिसर के बाहर लंबी लाइन लगाकर खड़े हो सकते हैं। समर्थकों की जुटती भीड़ के दृष्टिगत पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गया है तथा पल-पल इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

रामपाल के समर्थक पूरे मामले की जांच सी.बी.आई से कराने तथा रामपाल के खिलाफ दर्ज देशद्रोह का मुकद्दमा वापस लेने की मांग कर रहे हैं। माना इंडियन नैशनल सोशल एक्शन फ्रंट तथा संत साहेब इन इंडिया के संयोजक रामकुमार सोलंकी ने एक बयान जारी करके आरोप लगाया है कि पिछले सात महीनों से पुलिस और सरकारी तंत्र द्वारा रामपाल के समर्थकों और अनुयायियों पर तरह-तरह से ज्यादतियां की जा रही हैं और उनकी आवाज दबाने के लिए पुलिस लगातार ओछे हथकंडे अपना रही है। पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से सैंकड़ों गज दूर भी शांतिपूर्ण तरीके से खड़े अनुयायियों पर भी झूठे मामले बनाए जा रहे हैं।

Advertising