अटाली में तनाव बढ़ा: 50 मुसलमानों ने छोड़ा गांव

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 01:55 PM (IST)

बल्लभगढ़: 25 मई की रात को उपद्रव की आग में झुलसा अटाली गत बुधवार को एक बार फिर से सुलग उठा। गांव के ही दो गुटों में मामूली झड़प के बाद पथराव हुआ था। तनाव कम होने की बजाए और बढ़ गया है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दोबारा गांव खाली करना शुरू कर दिया है। आज सुबह करीब 50 लोगों ने गांव छोड़ दिया।

गांव छोड़ रही महिलाओं ने कहा कि दो महीने में दूसरी बार उन पर हमला हुआ है ऐसे गांव में रहने का क्या फायदा है। गांव छोड़ कर वे लोग कहां जा रहे हैं ये उन लोगों ने नहीं बताया। गत बुधवार को मंदिर में कीर्तन कर रही महिलाओं के ऊपर किसी ने ईंटें फेंकी दीं जिससे दो महिलाओं के काफी चोटें आईं।

कीर्तन कर रही महिलाओं का आरोप था कि मस्जिद की तरफ से उनके ऊपर ईंट एक युवक ने फेंकी थीं। यह पता चलते ही गांव में लोग भड़क गए और लाठी-डंडे लिए बाहर निकल आए। इस दौरान एक-दो लोगों ने पत्थरबाजी की। गनीमत यह थी कि गांव में पुलिस बल पहले से ही तैनात था, जिससे किसी प्रकार हिंसा नहीं फैली।

तनाव को देखते हुए पुलिस कमिश्नर और डीसी मौके पर पहुंचे, उन्होंने बहुसंख्यक समुदाय के लोगों को समझाया। अटाली में जहां मस्जिद बनाई जा रही है, उसके पास ही खेड़ा देवता का मंदिर है। काफी समय से इस मंदिर में पूजा-अर्चना होती रही है। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने गांव में शाम के समय भजन के दौरान पथराव किया, जिसके कारण तनाव हुआ। आपको बता दें कि इससे पहले भी अटाली गांव बड़े स्तर की सांप्रदायिक हिंसा हुई थी, जिसकी वजह से अल्पसंख्यक समुदाय के कई परिवारों को गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था और हिंसा के बाद कई परिवारों ने पुलिस थाने में शरण ले ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News