16 साल की उम्र में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को दी पटखनी, अब हरियाणा से खेलने की इच्छा

Tuesday, Jun 30, 2015 - 11:40 AM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा): एशियन गेम्स में जीत का परचम लहरा चुकी 16 वर्षीय महिला कुश्ती खिलाड़ी ने हरियाणा से खेलने की इच्छा जाहिर की है।

एशियन गेम्स में कुश्ती में अपना लोहा मनवा चुकी दिव्या विदेशों में कई बड़े खिलाड़ियों का पटखनी दे चुकी है, लेकिन अफसोस दिव्या बहुत गरीब परिवार से संबंध रखती है। पिता कपड़ो की फेरी कर परिवार का पालन-पोषण करते है।

एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बावजूद भी यूपी सरकार व दिल्ली सरकार ने इस खिलाड़ी की कोई सुध नहीं ली और उसे डाइट के नाम पर सिर्फ 15 रुपए का गलूकोज़ दिया जाता है।

दिव्या के पिता का कहना है कि अगर दिव्या ने हरियाणा से खेलकर ये पदक जीता होता तो आज उनके पास सब कुछ होता लेकिन कोई सरकार दिव्या की सुध तक लेने नहीं आई। साथ ही दिव्या ने भी कहा कि वह अब हरियाणा की तरफ से खेलना चाहती है।

प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए और खिलाड़ीयों के भविष्य को और उज्ज्वल बनाने के लिए नई खेल नीति बनाकर वाहवाही बटोर रहे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने दिव्या सेन की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा की खेल नीति से प्रभावित होकर देशभर के खिलाडी हरियाणा से खेलना चाहते हैं। खिलाडियों की मांग पर विचार कर फैसला लिया जाएगा।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर पिछले लंबे समय से धरने पर बैठे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से भी स्वास्थ्य मंत्री ने मुलाक़ात की। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फोर्थ क्लास कर्मचारियों के साथ उनके टेंट में बैठकर बातचीत की और उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

Advertising