पानीपत के लिए करोड़ों की सौगात

Tuesday, Jun 30, 2015 - 09:57 AM (IST)

चंडीगढ: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानीपत शहर के लिए करोड़ों रुपयेए की कई विकास परियोजनाओं की घोषणा करते हुए आज कहा कि पानीपत शहर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्मार्ट सिटी ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हो सकता है बशर्ते स्थानीय नगर निगम और शहर की जनता निर्धारित मानदंडों को पूरा करने की पहल करे।

खट्टर ने गत देर रात पानीपत सब्जी मंडी में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पानीपत में वस्त्र हब को लेकर कौशल विकास केंद्र स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने मात्र 7 महीने के कार्यकाल में 14 महीने का कार्य किया है। सरकार को 5 साल के लिए बहुमत मिला है और इस अवधि में सरकार 10 साल का काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सम्मान सुखी जीवन का आधार है और सरकार इसी के अनुरूप कार्य कर रही है।

इसके तहत 2 नई योजनाएं क्रियान्वित करने का निर्णय लिया गया है। इनमें पहली योजना के तहत 1 हजार करोड़ की लागत से शहरी क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करना और दूसरी योजना के तहत शहरों में गलत और मनमाने ढंग से पनप रही अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाना है।

खट्टर ने अवैध कालोनियों में बिजली के अस्थाई कनेक्शन देने की भी घोषणा की लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि इस तरह के बिजली कनेक्शनों के बिलों का प्रमाण के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा और न ही इनके माध्यम से कब्जे का हक जताया जा सकेगा।

Advertising