कभी विजेंद्र सिंह को रिंग में दी थी पटखनी, आज है बैंक में सिक्योरिटी गार्ड

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2015 - 03:04 PM (IST)

कैथल: हरियाणा में अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं है। खिलाड़ी भी अपने राज्य के लिए जी जान से खेलते हैं। कई खिलाड़ी देश में अपने नाम की धाक जमा जाते हैं तो कई गुमनामी में खो जाते हैं। आज बॉक्सर विजेंद्र कुमार को कौन नहीं जानता लेकिन उनके साथ एक ही रिंग में दो-दो हाथ करने वाला श्याम कुमार सैनी इन दिनों कहां शायद ही किसी को पता होगा।

साल 2003 में हिसार के चाखरी दादरी में हरियाणा स्टेट चैम्पियनशिप में विजेंद्र और श्याम एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे थे लेकिन विजेंद्र को कामयाबी हासिल हुई तो वहीं श्याम की किस्मत में ये सब नहीं था। श्याम ने बताया कि साल 2003 में हरियाणा स्टेट चैम्पियनशिप में विजेंद्र और वे आमने सामने थे और उन्होंने उस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता था, साल 2004-2005 के दौरान कई गोल्ड मेडल हासिल किए।

श्याम ने बताया करियर की शुरुआत तो अच्छी हुई पर घर चलाने के लिए रुपए की जरूरत थी,इसलिए उसने बॉक्सिंग छोड़ दी। श्याम इन दिनों एक निजी बैंक के एटीएम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहा है। श्याम ने कहा कि उसने बॉक्सिंग जारी रखने के लिए सरकार से मदद मांगी थी लेकिन उसे उधर से भी निराशा मिली। श्याम ने कहा कि उसने अब अपने सारे सर्टिफिकेटस मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भेजे हैं। उसने कहा कि उसे उम्मीद है कि खट्टर सरकार उसकी ओर ध्यान जरूर देगी और उसके लिए कुछ करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News