PICS: विज के घर दुखड़ा सुनाने पहुंची GNM छात्राओं को पुलिस ने कुछ इस तरह खदेड़ा

Tuesday, Jun 23, 2015 - 11:07 AM (IST)

अंबाला कैंट (जतिन): प्रदेश के विभिन्न पांच नर्सिंग कॉलेजों की ए.एन.एम व जी.एन.एम डिप्लोमा की छात्राओं ने गत सोमवार को पेपर रद्द करने से नाराज होकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान के बाहर प्रदर्शन किया। बात नहीं बनी तो जी.टी. रोड पर छात्राओं ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। रोड जाम होने से वाहनों की कतारों को देख पुलिस प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए।

मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और रोड पर बैठी छात्राओं को समझाना शुरू किया लेकिन गुस्साई छात्राओं ने किसी की एक न सुनी। उन्होंने सरकार विरोधी नारेबाजी आरंभ कर दी जिसके बाद महिला पुलिस मुलाजिम की मदद से छात्राओं को रोड से हटाया गया। इस दौरान धक्का-मुक्की भी हुई।

पुलिस बल ने जैसे-तैसे कर छात्राओं को रोड से हटाकर जाम खुलाया तो गुस्साई छात्राओं ने स्वास्थ्य मंत्री के निवास की ओर रूख कर दिया और धक्के से गेट खोल मंत्री अनिल विज के निवास पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख गेट बंद करवाकर एक पुलिस गाड़ी को बुलाकर मंत्री निवास पर प्रदर्शन कर रही छात्राओं को जबरन गाड़ी में बैठाया गया। छात्राओं के हगांमे को देख मौके पर मौके पर एस.डी.एम. अमित पंचाल पहुंचे उन्होंने छात्राओं को अपनी मांगे लिखित रूप में देने को कहा।

छात्राओं ने मांगों का एक पत्र एस.डी.एम. को सौंपा जिसके बाद उन्हें इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। नर्सिंग छात्राओं के प्रदर्शन व पुलिस की हुई कार्रवाई के बाद कई छात्राओं की हालत भी बिगड़ गई। छात्राओं का आरोप था कि सरकार उनके साथ गलत व्यवहार कर रही है। उनके साथ धक्का-मुक्की की गई व जबरन सडक़ों से उठाया गया जोकि गलत है।

Advertising