विश्व योग दिवस: अनिल विज भाषण देते रहे, अधिकारी सोते रहे

Sunday, Jun 21, 2015 - 04:39 PM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा): विश्व योग दिवस पूरे भारत में पूरे जोश के साथ मनाया गया। अंबाला में आयोजित योग कार्यक्रम में हरियाणा के स्वास्थ्य एंव खेल मंत्री अनिल विज ने हिस्सा लिया। योग कैंप में खुद अनिल विज ने भी आम लोगों और अधिकारियों के साथ योग किया। इस मौके पर बोलते हुए योग कार्यक्रम में बुलावे के बाद भी न आने वालो को अनिल विज ने कहा कि कुछ जंतु होते हैं जो सूरज की रोशनी में छिप जाते हैं और सुबह उनकी आंखें बंद हो जाती हैं।

गौरतलब है कि योग कैंप को कामयाब बनाने के लिए प्रशासनिक अमले ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इस मौके पर अनिल विज ने कहा कि योग के लिए अपने प्रदेश के 6500 गांवों के अलावा शहरों में भी योगशाला बनाने का काम करने की योजना बनाई है। विज ने कहा की हमने सभी स्कूलों में जीरो आवर्स में बच्चों को योग सिखाने की कवायद शुरू की है और इसके लिए हमने सभी स्कूलों में पीटीआई टीचरों को पतांजलि पीठ में प्रशिक्षण दिलवाने की व्यवस्था की है।

योग दिवस को कामयाब बनाने में सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी और इस मौके पर प्रशासन को भी योग करवाया। इसलिए योग शिविर में अधिकारियों की सुस्ती दिख भी रही थी। जब अनिल विज भाषण दे रहे थे तब उन्हीं के महकमे के डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स एस.वी. सहगल आराम से कुर्सी पर आराम से सो रहे थे।

Advertising