हरियाणा पर भी चढ़ा योगा का खुमार, खट्टर सहित कई नेताओं ने किया योग

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2015 - 11:51 AM (IST)

करनाल: विश्व योग दिवस के अवसर पर करनाल में राज्य स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। इस दौरान पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के मुख्य केंद्रीय प्रभारी डा. जयदीप आर्य, आचार्य बाल कृष्ण, स्वामी ज्ञाननंद और कई प्रशासनिक अदिकारी भी मौजूद रहे। पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि वे इसे एक बहुत ही बड़ा दिन मानते है जहां 25 हजार से ज्यादा लोगों ने एक स्थान पर एक साथ मिलकर योग किया साथ ही मुख्यमंत्री ने हरियाणा की जनता से अपील भी की कि सब लोग योग को अपने जीवन में उतारे।


रोहतक- रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम भी सरकार की ओर से जिला स्तरीय योग शिविर लगाया जिसमें केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने शिरकत की और योग की महत्वता को बताते हुए संदेश दिया कि आदमी स्वस्थ है तो देश स्वस्थ और देश स्वस्थ है तो मानवता स्वस्थ है। वहीं यहां सबसे बड़ी बात यही रही कि रही कि बीरेंद्र इस कार्यक्रम में 45 मिनट देरी से पहुंचे और महज 3 मिनट तक ही वे योग कर पाए। रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम में इस योग दिवस को मनाने के लिए कई दिनों से जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही थी और आज सुबह 5 बजें से इस योग शिविर के लिए स्टेडियम में आना शुरू कर दिया था और 6 बजे इस योग शिविर की शुरूआत की गई।

सिरसा- सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में सेकड़ों लोगों ने योग किया, इस मौके पर स्कूली बच्चों के साथ-साथ हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री कृष्ण बेदी , मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एडवोकेट जगदीश चोपड़ा व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रोफ़ेसर गणेशी लाल ने भी योग किया और सभी से जीवन में योग अपनाने का आह्वान किया।

सोनीपत- गन्नौर कि अनाज मंडी में योग कि  क्लास मे शामिल हुए रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा की उपस्थिति में योग दिवस मनाया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि योग भाजपा के समय नहीं शुरु हुआ ये तो बहुत प्राचीन समय से पहले से ही हमारे देश की पहचान है। उन्होंने कहा कि विपक्ष इसे राजनीति से न जोड़े। उन्होंने कहा योग हमें तन-मन की सुंदरता और स्वस्थता प्रदान करता है।

अंबाला- अंबाला के आयोजित योग कार्यक्रम में हरियाणा के स्वास्थ्य एंव खेल मंत्री अनिल विज ने हिस्सा लिया। योग कैंम्प में खुद अनिल विज ने भी आम लोगों और अधिकारीयों के साथ योग किया। विज ने लोगों के इस दौरान योग की महत्ता को समझते हुए अपने जीवन में उतारने के लिए भी कहा।

कुरुक्षेत्र- कुरुक्षेत्र द्रोणाचार्या स्टेडियम में योग दिवस मनाया गया। योग दिवस पर कुरुक्षत्र में हल्की बरसात ने मजा थोड़ा किरकिरा कर दिया हालांकि कइयों ने इस खुशनुमा मौसम का लुत्फ भी उठाया। इसके अलावा शाहाबाद पेहवा लाडवा में भी योगा दिवस मनाया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News