एक और किसान ने की अपनी जीवन लीला समाप्त (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2015 - 12:03 PM (IST)

गन्नौर (पवन राठी): गन्नौर के तेवड़ी गांव में एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना है, जोकि किसान ने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त की है।

प्रदेश में गेहूं की फसल बर्बाद होने के बाद किसानों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा ह गन्नौर के तेवडी गांव  में कुलदीप नाम के किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। किसान के परिजनों का कहना है कि कुलदीप व उसका भाई अशोक मिलकर खेती का कार्य करते थे। 

कुलदीप ने 16 एकड जमीन पट्टे पर ले रखी थी जो बारिश और ओलावृष्टि से खराब हो गई। उसका मुआवजा भी किसान को नहीं मिला, जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली। 

कुलदीप व उसका बड़ा भाई अशोक खेती का कार्य कर अपने परिवार का गुजारा करते थे। गन्नौर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के सिविल अस्पताल भेज दिया। 

 

गन्नौर के तेवडी गांव का रहने वाला 25 साल के कुलदीप ने 16 एकड़ जमीन को पट्टे पर ले रखा था। कुलदीप ने गेहूं की फसल की खेती कर रखी थी, लेकिन इस बार हुई बेमौसमी बरसात ने गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद से किसान परेशान रहता था और आज उसका शव गांव के बाहर कीकर के पेड़ पर लटका हुआ मिला। 

परिजनों का कहना है कि शाम को घर में बैठकर खेती के बारे में बातें हो रही थी। परिजनों ने उसे काफी समझाया भी फिर भी वह काफी परेशान लग रहा था। रात को लगभग 11 बजे सोने के लिए अपने कमरे में गया। उसके बाद सुबह हमें पता चला की उसने आत्महत्या कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News