अब नई मुसीबत में फंसे डेरा प्रमुख राम रहीम

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2015 - 11:10 AM (IST)

हिसार: हरियाणा के सिरसा जिले की परमार्थ कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस से आज डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह तथा 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्य धर्मराज के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज करने की गुहार लगाई है। शिकायत दर्ज कराने वाले इकबाल सिंह ने आरोप लगाया है कि उसकी 21 कनाल 17 मरले भूमि डेरा सच्चा सौदा के साथ सटे शाहपुर बेगू में है यह जमीन पंजाब वक्फ बोर्ड के अंतर्गत है जिसका पट्टा उसके पिता दीदार सिंह के नाम पर है।

उन्होंने कहा वह पट्टे की राशि नियमित रूप से जमा कराता चला आ रहा है। डेरा सच्चा सौदा के सदस्य धर्मराज इस भूमि के कुछ हिस्से में रहता है। आरोप है कि डेरा मुखी की शह के चलते डेरा प्रेमियों द्वारा उसकी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है।

डेरा के लोग जमीन हड़पने का पुराना तरीका अपना रहे हैं। डेरा प्रेमी उस पर यह भूमि डेरा को दान करने का दबाव बना रहे हैं। इकबाल ने एक बार डेरा को लिखित में शिकायत दी थी जिस पर उसने अपनी खराब हुई फसल का मुआवजा मांगा तो डेरा की तरफ से उसे 15 हजार रुपए का मुआवजा दिया और आश्वासन दिया गया कि भविष्य में उसकी फसल खराब नहीं होने दी जाएगी। उसने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इकबाल ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम तथा धर्मराज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News