अंबेडकर जयंती पर खट्टर का एससी, एसटी को खास तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2015 - 12:19 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत मंगलवार को घोषणा की कि अनुसूचित जाति व पिछड़ों पर संघर्ष के दौरान बने सभी मुकद्दमे वापिस लिए जाएंगे। रोहतक में अंबेडकर जयंती समारोह के मौके पर उन्होंने पदोन्नति में आरक्षण पर कहा कि पी. राघवेंद्रा राव कमेटी की सिफारिशों को लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने न्यायालय में आकड़े प्रस्तुत कर अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को एक बड़ी राहत दिलवाई है। जिनकी पदोन्नति वापिस होने की आशंका बन गई थी। उन्होंने कहा कि जुलाई 2015 तक इस तरह की आशंकाए हमेशा के लिए समाप्त हो जाएंगी और वांछित कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण मिलेगा।

भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टोलरेंस की नीति अपनाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओछी राजनीति के चलते कुछ राजनीतिक दलों ने अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए लोगों को जात-पात में बांटने का काम किया है।

उन्होंने भाजपा की राज्य सरकार सबका हित ध्यान में रखकर कार्य करेगी। जिस भी वर्ग के लिए कठिनाई आएगी, उसे दूर करने के लिए नियम बनाए जाएंगे। डा. अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गुलाम भारत में डा. अम्बेडकर ने अनुसूचित जाति के उत्थान व समाज में एकजुटता लाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News