विज ने अब हिंदू रीति-रिवाज से होने वाली शादियों पर उठाया बड़ा सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2015 - 02:02 PM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा): अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वाले हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने अब शादी पर बड़ा बयान दे डाला। विज ने बिना संस्कृत के ज्ञान के होने वाली शादियों को illegal करार दिया है।

विज ने कहा की फेरों के समय पंडितों द्वारा संस्कृत में पढ़े गए श्लोकों को बिना जाने वर-वधू हां कह देते हैं जो एक तरह से illegal मैरिज के समान है। विज ने कहा कि एक साजिश के तहत हमें संस्कृत से अलग कर दिया गया। विज ने प्रदेश के पाठ्यक्रम में संस्कृत को जल्द अनिवार्य करने की वकालत करते हुए कहा कि सरकार इस तरफ विचार कर रही है।

खट्टर सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने संस्कृत को पाठ्यक्रम में शामिल करने की तरफदारी करते हुए देश में होने वाली शादियों को illegal करार दे दिया। अंबाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने जो तर्क दिया वो एक मायने में सच भी है।

विज ने कहा कि बिना संस्कृत के ज्ञान के वर-वधू पंडित द्वारा पढ़े जा रहे श्लोकों का अर्थ बिना जाने हां या न की मोहर लगा देते हैं जो एक तरह से ब्लैंक एफिडेविट पर साइन करने जैसा है और ऐसे में ऐसी शादी को अवैध माना जा सकता है।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को विज ने योग गुरु बाबा रामदेव को हरियाणा में योगा के ब्रांड एंबेसडर के रूप में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिए जाने पर ट्वीट किया था जिस पर काफी बवाल भी मचा। विज ने विपक्ष द्वारा किए हंगामे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और उनकी नेता ने उन्हें यही सिखाया है की बच्चे तुमने हरियाणा सरकार के हर अच्छे काम का विरोध करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News