FCI गेहूं नहीं खरीदेगी तो किसान होंगे परेशान: हुड्डा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 01:17 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ ज्यादती कर रही है। बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों की समय पर और सही ढंग से गिरदावरी नहीं की जा रही, जिससे किसान बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द गिरदावरी कराए और प्रति एकड़ 10 हजार की बजाए 20 हजार रुपए मुआवजा दें।

हुड्डा ने इस बार एफसीआई द्वारा गेहूं की खरीद न किए जाने पर कहा कि यह किसान और आढती के लिए परेशानी का कारण बनेगा, मुख्यमंत्री को इस मामले में तुरंत पहल करनी चाहिए ताकि एफ.सी.आई प्रदेश में खरीद करे। हुड्डा ने भाजपा पर किसानों से धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का झूठा वायदा कर सत्ता हासिल की थी, अब क्यों नहीं लागू किया जा रहा।

रोहतक के जाट भवन के 14वें स्थापना दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक पहुंचे, यहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने 10 साल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में किसी का भी बुरा नहीं किया और वे अपने काम से संतुष्ट भी हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि हरियाणा का इतिहास रहा है कि यहां पर लगातार 10 साल सत्ता में रहना बहुत कठिन होता है लेकिन यह उनका सौभाग्य रहा कि उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में प्रदेश के लोगों की सेवा की। हुड्डा ने ये भी कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से कोई भेदभाव नहीं किया और नौकरियों के मामलों में तो उन्होंने किसी तरह का कोई दखल नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News