लेडी कॉन्स्टेबल ने बुजुर्ग को एक्टिवा पर बिठा 3 मिनट में पकड़ा चोर, सबने की प्रशंसा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 01:05 PM (IST)

यमुनानगर: महिलाओं को कमजोर समझने वाले लोगों को हरियाणा के यमुनानगर की एक महिला पुलिस कर्मी ने अपनी बहादुरी दिखा सबकी बोलती बंद कर दी। दरअसल लक्ष्मी गार्डन निवासी 65 वर्षीय सुभाष चंद चश्मा बनवाने के लिए मार्केट में आए थे और वापिस घर जा रहे थे कि रास्ते में उन्हें ऑटो मिला जिसमें चार युवक बैठे थे।

युवकों ने बुजुर्ग को ऑटो में बैठा लिया और आईटीआई के पास पहुंचते ही ऑटो में बैठे युवकों ने उन्हें ऑटो से उतार दिया। जब सुभाष ने अपनी जेब में हाथ डाला तो जेब से 12 हजार रुपए गायब थे लेकिन आरोपी युवक ऑटो लेकर कमानी चौक की तरफ फरार हो गए। तभी वर्कशॉप की तरफ से एक्टिवा पर पुलिसकर्मी लक्ष्मी देवी आ रही थीं। बुजुर्ग ने उसे रोका और पूरी बात बताई।

महिला पुलिस कर्मी ने बात सुनते ही बुजुर्ग को  एक्टिवा पर बैठाया और एक किलोमीटर तक ऑटो का पीछा किया और सरोजनी कॉलोनी के पास पहुंच कर महिला पुलिस कर्मी ने एक्टिवा ऑटो के आगे रोक ऑटो चालक को तो दबोच लिया लेकिन तीन लड़के भागने में कामयाब हो गए।

पहले तो ऑटो चालक मना करता रहा कि उसे नहीं पता कुछ भी लेकिन वहां इकट्ठे हुए लोगों ने जब उसे खींच कर ऑटो से बाहर किया तो उसके पैरों के नीचे से एक-एक हजार के 12 नोट मिले। इससे मौके पर जुटे लोग भड़क गए और युवक की जमकर धुनाई करनी शुरू कर दी। महिला पुलिस कर्मी ने बीच-बचाव कर थाने में सूचना दी।

पुलिस के पहुंचने पर पुलिस युवक को थाने ले गई। वहीं महिला पुलिस कर्मी के इस प्रयास की हर किसी ने प्रशंसा की। पीड़ित बुजुर्ग तो महिला पुलिस कर्मी का आभार जताते हुए नहीं थक रहा था। महिला पुलिसकर्मी वर्कशाप रोड की रहने वाली है और जीआरपी अंबाला में तैनात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News