Pics: जमकर चला नकल का खेल

Thursday, Mar 05, 2015 - 12:07 AM (IST)

रोहतक : बुधवार से हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो गई। वहीं इससे पहले विभाग और प्रशासन ने परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए जितने भी दावे किए गए थे वो नकलचियों के हौसलों के सामने फेल हो गए। वहीं परीक्षा केंद्रों के आसपास लगाई गई धारा-144 की भी जमकर धज्जियां उड़ी। बुधवार को सुबह की पाली में 10वीं की परीक्षा हुई जिसमें उडऩदस्तों ने 10 नकलचियों को पकड़ कर उनका केस बांधा। वहीं दूसरी पाली में होने वाला 12वीं का पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया जिसके कारण 12वीं के छात्रों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

बुधवार को हुए 10वीं की रि-अपीयर के अंग्रेजी की परीक्षा में जमकर नकल का खेल चला। परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों को नकल डालने के लिए उनके साथ आए साथियों ने अपनी जान जोखिम में डाल नकल करवाने के पूरे प्रयास किए। कंट्रोल रूम इंचार्ज हरप्रीत कौर ने बताया कि परीक्षा के दौरान उडऩदस्तों ने जाट स्कूल में 5 यू.एम.सी. के मामले बनाए। वहीं गांधी कैम्प स्थित स्कूल में 2 मामले सामने आए व अन्य रोहतक के ही परीक्षा केंद्रों के रहे।

धारा-144 की उड़ी धज्जियां
बुधवार से शुरू हुई बोर्ड की परीक्षाओं के चलते सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन द्वारा धारा-144 लगाई गई थी लेकिन बुधवार को परीक्षा के परीक्षा केंद्रों के बाहर लगे जमघट से साफ होता है कि धारा-144 की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। वहीं यदि परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई पुलिस की बात की जाए तो वह भी अपनी ड्यूटी पर खरी नहीं उतरी। परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिसकर्मी आराम से फोन पर बात करने नजर आए। वहीं नकल डालने वाले परीक्षार्थियों के परिजन काफी एक्टिव नजर आए। इतने एक्टिव की नकल डालने के लिए वो बंदरों की तरह दीवारों के रास्ते से परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करते देखे गए।

Advertising