सीएम काफिला हादसा: सीएम हैं तो क्या सड़क पर किसी को भी कुचल देंगे...

Wednesday, Mar 04, 2015 - 07:41 AM (IST)

तरावड़ी(चावला): सी.एम. काफिले की चपेट में आए सतपाल की मौत के बाद आज सुबह तखाना गांव में पीड़ितों के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को परिजनों की खरी-खोटी सुननी पड़ी। परिजनों ने यह कहा कि यह सब सी.एम. की गलती है। गरीब आदमी को आदमी नहीं समझते क्या सी.एम.। परिजनों का कहना था कि इसका मतलब सी.एम. सड़क से गुजर रहे हैं तो चाहे किसी को भी कुचल दें। यह सब सी.एम. की गलती है।

परिजनों ने कहा कि इस घटना के बाद सी.एम. को खुद आना चाहिए था। परिजनों ने कहा कि सतपाल बेहद गरीब व्यक्ति था और झोंपड़ी में रहकर अपने 4 बच्चों को पाल रहा था। इस अवसर पर नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीरपंथी भी मौजूद थे। स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी तरफ से 5 लाख रुपए पीड़ित परिवार को देने की घोषणा की जबकि सी.एम. के ओ.एस.डी. अमरिन्द्र सिंह ने पीड़ित परिवार को सी.एम. की तरफ से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से भी पीड़ित परिवार को एक लाख रुपए की मदद का आश्वासन दिया गया। सरकार और प्रशासन की ओर से मृतक सतपाल के परिवार को अब 11 लाख रुपए दिए जाएंगे। एक लाख रुपए की राशि प्रशासन द्वारा आज ही पीड़ित परिवार को दे दी गई। गांव की महिला सरपंच कृष्णा रानी तखाना ने मांग की है कि सरकार पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी भी दे।

इधर, भगवान दास कबीरपंथी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि पूरा गांव उनका परिवार है और उन्हें इस घटना को लेकर बेहद दुख है। सरपंच कृष्णा रानी का कहना है कि पंचायत तरावड़ी गांव के लोगों से पीड़ित परिवार के लिए पैसा इकट्ठा करेगी और वह पैसे मृतक की पत्नी को दिए जाएंगे। आज सतपाल का अंतिम संस्कार गांव में कर दिया गया।

Advertising