पानीपत के प्राथमिक स्कूल की गिरी छत्त (देंखे तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 05:53 PM (IST)

पानीपत (अनिल सैनी): हरियाणा के पानीपत के अशोक बिहार कालोनी स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल की हालत जर्जर होने के कारण स्कूल की छत गिरी। पिछले लगभग कई सालों से स्कूल की हालत काफी जर्जर बनी हुई है जिसकी सुध लेने के लिए शिक्षा विभाग की और से ना तो जिला शिक्षा अधिकारी ना ही जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी यहां पर पहुंचे।

स्कूल के अंदर कुल 250 बच्चे शिक्षा ग्रहण करते है जिनके बैठने के लिए कुल 4 कमरे बनाए गए है जिनमें से एक कमरा जर्जर हालत होने के कारण पहले ही गिर चुका है। इसके साथ ही एक कमरे को मिडडे मिल का स्टोर बनाया हुआ है। 250 बच्चों के लिए सिर्फ 2 ही कमरे बचे हुए है।

हरियाणा को शिक्षा के क्षेत्र में सबसे बड़़ा हब कहने का दावा करने वाली सरकार यहां पर फ़ैल होती दिखाई दे रही है। शिक्षा के नाम पर बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

स्कूल के अध्यापकों का कहना है कि स्कूल की कड़ियों की हालत काफी जर्जर बनी हुई है वह इस बारे में विभाग के उच्च अधिकारियो को कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन विभाग की और से स्कूल की सुध लेने के लिए कोई भी नहीं आया। इस हादसे के बाद शिक्षा विभाग की नींद खुली और डिफ्टी डायरेक्टर अतर सिंह सांगवान ने मौके का निरक्षण कर उचित कार्रवाई करने का आश्वसन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News