''महिला दिवस'' पर मिल सकता है खास तोहफा

Tuesday, Mar 03, 2015 - 12:36 PM (IST)

(संजय): महिला दिवस यानी 8 मार्च से सैक्टर-10 अस्पताल में सिजेरियन विधि द्वारा महिलाओं के आपरेशन की सुविधा मिल सकती हैं। अस्पताल प्रबंधन इसकी तैयारियों में जुटा हुआ हैं। प्रबंधन के मुताबिक चिकित्सकों की कमी को लेकर इंटरव्यू शुरू हो गए हैं साथ ही ओटी (ऑपरेशन थिएटर) में जरूरी संसाधनों की कमी को भी पूरा कर लिया गया हैं।

ज्ञात हो कि 22 करोड़ रुपए की लागत से 100 बिस्तरों का भव्य अस्पताल तैयार किया गया था। लेकिन तैयार होने के सालों बाद हूडा ने इसे स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर किया। लिहाजा अगस्त 2012 में इसकी शुरूआत की गई तब से लेकर आज तक अस्पताल में संसाधन व चिकित्सकों की कमी को पूरा नही किया जा सका।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को महिला सर्जन के इंटरव्यू लिए गए जबकि 2 चिकित्सकों के इंटरव्यू एक 2 दिनों में पूरे कर लिए जाएगें। अधिकारियों सूत्रों की मानें तो अस्पताल बनने के बाद ही ये तय हो चुका था कि इसे गाइनी स्पेशल (विशेष स्त्री रोग विभाग) वाला अस्पताल बनाया जाएगा। लिहाजा इसी को देखते हुए चिकित्सकों की कमी पूरी की जा रही है ताकि अस्पताल में डिलीवरी के लिए आने वाली महिलाओं को चिकित्सा सुविधा मिल सके।

Advertising