नशे में धुत्त मिला लैब अटैंडैंट

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2015 - 05:32 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (धमीजा): जिला परिषद अध्यक्ष प्रवीण चौधरी ने शनिवार देर रात लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तो अस्पताल में लैब अटैंडैंट नशे में धुत्त मिला। जि.प. अध्यक्ष ने इसे गम्भीर लापरवाही मानते हुए अस्पताल अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद लैब अटैंडैंट का सैम्पल लिया। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल में मरीजों और अभिभावकों द्वारा रात में शौचालयों में पानी न आने की शिकायत पर भी जि.प. अध्यक्ष ने संज्ञान लिया है।

रिपोर्ट में देरी होने पर करना पड़ा आप्रेशन
जिस समय जि.प. अस्पताल पहुंचे तो गांव हथीरा निवासी कुलदीप ने बताया कि उनकी पत्नी डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती है। लेडी डाक्टर रिपोर्ट मांग रही है और लैब में जो व्यक्ति ड्यूटी दे रहा है, वह नशे में धुत्त है। लैब में ड्यूटी दे रहे कर्मचारी की लापरवाही के कारण उसकी पत्नी की रिपोर्ट तैयार होने में देरी हुई है। इस कारण उसकी पत्नी की डिलीवरी में देरी हुई और आप्रेशन कर बच्चा निकालना पड़ा। इस लापरवाही के कारण आप्रेशन में देरी होने पर उनके बच्चे की जान पर बन आई थी। इस पर जि.प. अध्यक्ष ने लैब में पहुंच कर्मचारी से बातचीत की तो वह नशे मेें धुत्त मिला। जि.प. अध्यक्ष ने इसकी जानकारी चीफ मैडीकल ऑफिसर डा. मुकेश को दी। डा. मुकेश मौके पर पहुंचे और कर्मचारी के खून के सैम्पल लिए। जि.प. अध्यक्ष ने बताया कि अधिकारी ने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कार्रवाई है।

रात को शौचालय में नहीं आता पानी
इसके बाद जि.प. अध्यक्ष ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि रात को 10 बजे के बाद शौचालयों में पानी नहीं आता। पहली मंजिल पर भर्ती मरीजों को रात को ओढऩे के लिए कम्बल तक नहीं दिए जाते। इस पर जि.प. अध्यक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई और अधिकारियों को इस आेर ध्यान देने के निर्देश दिए।

शौचालयों की सफाई करवाने के आदेश
उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को शौचालयों की सफाई करवाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। एस.एम.ओ. डा. मुकेश शर्मा ने बताया कि उक्त कर्मचारी का मौके पर ही मैडीकल करवा लिया था। अब सोमवार को सिविल सर्जन के आने के बाद इस मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

महिला के टैस्ट की लेनी थी रिपोर्ट
निकटवर्ती गांव की एक महिला टैस्ट के लिए आई थी। जब उसके परिजन रिपोर्ट लेने पहुंचे तो नशे में धुत्त कर्मचारी ने परिजनों को कोई जवाब नहीं दिया और उनके साथ दुव्र्यवहार किया। बार-बार समझाने के बावजूद कर्मचारी ने उनकी एक न सुनी। उसके बाद वरिष्ठ डाक्टरों को मौके पर बुलाया गया। बाद में कर्मचारी का मैडीकल करवाया गया और मामला आदर्श थाना पहुंचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News