बजट प्रगतिवादी और व्यावहारिक है: कटारिया

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2015 - 03:57 AM (IST)

नारायणगढ (उमा): सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा कि पिछले 30 सालों में रेलवे मंत्रियों द्वारा 675 घोषणाएं की गई है जिनमें से 50 प्रतिशत भी पूरी नहीं हुई है। उनमें से एक चंडीगढ़-यमुनानगर वाया नारायणगढ़ रेलवे लाइन है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा की लम्बित रेल परियोजनाओं को सिरे चढ़ाने के लिए एक कमेटी बनाई है और वे जल्द ही इस बारे में उनसे मिलकर इस रेलवे लाइन के बारे में बात करेंगे। सांसद ने कहा कि चंडीगढ़-यमुनानगर वाया नारायणगढ़ रेल लाइन को लेकर दोबारा से रेलवे मंत्री को मिलेंगे।

वे रविवार को नारायणगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद ने आम बजट को प्रगतिवादी और व्यावहरिक बताते हुए कहा कि बजट बहुत अच्छा है, बजट मेें इन्वैस्टमैंट बढ़ाने के लिए कदम उठा गए हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता में रखा गया है यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है। बजट में स्किल इंडिया और मेक इन इंडिया में तालमेल बनाकर बेरोजगारी को दूर करने के लिए उद्योगों को बढ़ावा देने, गरीब तबके को राहत देते हुए 12 रुपए के प्रीमियम पर 2 लाख का दुर्घटना बीमा समेत अन्य उपाय किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अम्बाला (मोहड़ी-शंभू) बाईपास नई दोहरी रेल लाइन परियोजना को मंजूरी मिली है। उन्होंने यह भी बताया कि  पंचकूला से यमुनानगर मार्ग को फोरलेन का कार्य शुरू हो चुका है। 

नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए उन्होंने एम.पी. लैंड से 50 लाख रुपए की राशि विभिन्न विकास कार्यों के लिए जारी की है। उन्होंने एक व्यक्ति द्वारा उन पर लगा गए लापता होने सम्बंधी आरोपों के सवाल पर सांसद कटारिया ने कहा कि वे कहीं लापता नहीं हुए हैं, वे 20 फरवरी को भी अम्बाला लोकसभा क्षेत्र में थे तथा 21 फरवरी को वे सालेहपुर (यमुनानगर) में एक स्कूल कार्यक्रम में शिरकत की तथा 22 फरवरी को उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र की मांगों से सम्बंधित एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा। इस अवसर विधायक नायब सैनी, अमित अग्रवाल, राम निरंजन, नरेंद्र राणा कुराली, नवीन शर्मा, दलबीर राणा, बधौली, शिव प्रसाद, हरबंस कक्कड़ माजरा, सुरेंद्र राणा, बड़ी बस्सी, पूर्ण चंद भूरेवाला व संजीव पंजलासा सहित अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News