साहब गांव में बिकती है कच्ची शराब

Sunday, Mar 01, 2015 - 07:59 AM (IST)

समालखा (राकेश): आदेश ग्राम योजना के तहत जिला अतिरिक्तउपायुक्त द्वारा निर्मल गांव बसाड़ा को गोद लेने के बाद शनिवार को जिला अतिरिक्त उपायुक्तसुजान सिंह गांव पहुंचे। गांव के प्राइमरी स्कूल में जिला अतिरिक्त उपायुक्त ने ग्रामीणों में सुझाव मांगे कि गांव को आदर्श ग्राम बनाने के लिए क्या-क्या कार्य होने चाहिएं और आने वाले समय में क्या करना चाहिए। इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त को गांव को डिजिटल गांव बनाने की बात कही।

इसके अलावा महिलाओं ने गांव में फैल रहे नशे पर प्रतिबंध लगाने को कहा, साथ ही एक महिला ने यह भी बताया कि गांव में कच्ची शराब बेची जा रही है जिसमें कुछ महिलाओं को गांव में अवैध रेत स्पेध पर प्रतिबंध लगाने, गांव की बिजली देहरा फीडर में जोडऩे, गांव की बिजली खेतों से अलग करने, गांव में एक अन्य स्वीपर को नियुक्त करने, गांव में स्टेडियम बनाने के लिए कई समस्याएं रखीं। इस दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन देते हुए बताया कि गांव विकास कार्यों में मिल-जुलकर ग्रामीण सहयोग करें।

इस दौरान बी.डी.पी.ओ. समालखा पूनम चंदा, सरपंच देहरा, सुखपाल सिंह, सरपंच बसाड़ा महेश, प्रोजैक्ट अधिकारी अजय आदि भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गांव के जोहड़ के पास रोजाना जुआ खेलने का धंधा चल रहा है। इन सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान गांव के सरपंच महेश ने उपायुक्त के मांग पत्र सौंपा। 
Advertising