Watch Video: हरियाणा की टॉप-10 न्यूज़

Saturday, Feb 28, 2015 - 02:40 AM (IST)

1. छुट्टी होते ही कान्वेंट स्कूल की 2 छात्राएं गायब
यमुनानगर के जगाधरी स्थित एक हाई प्रोफाइल स्कूल में सातवीं कक्षा में पढऩे वाली दो छात्राएं स्कूल से बाहर आते ही लापता हो गईं। लड़कियों के घर न पहुंचने पर परिजनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे स्कूल के बाहर चले गए तो उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं बनती। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
 
2. पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकुम सिंह पंचतत्व में विलीन 
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकम सिंह का बीमारी के चलते निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर बाद उनके पैतृक शहर दादरी में राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस मौके पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संवेदना प्रकट करते हुए हुकुम सिंह की याद में दादरी में स्मारक बनवाने की घोषणा की। पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद सिंह हुड्डा ने भी उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।
 
3. दलित समुदाय ने सरकार को धर्म बदलने की दी चेतावनी 
तोशाम के एसडीएम के खिलाफ दलित समुदाय की सैंकड़ों महिला एवं पुरूष सडक़ों पर उतरे और सरकार से एसडीएम को बर्खास्त करने की मांग की। दलित समुदाय के लोगों का कहना है कि एसडीएम जाति सूचक शब्द कहकर उन लोगों को डराता है। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे अपना धर्म बदलने और देश छोडऩे  पर मजबूर होंगे।
 
4. गार्ड की हत्या करने वाला 1 आरोपी गिरफ्तार
रोहतक के एक शॉपिंग मॉल में गत दिवस गार्ड की हत्या के मामले में पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफतार कर लिया है। अदालत ने पुलिस को अन्य आरोपियों के बारे में पुछताछ करने व हत्या में प्रयोग किए गए हथियारों की बरामदगी के लिए आरोपी को 6 दिन रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 
5. मैं देश का कृषि मंत्री होता तो ये भूमि अधिग्रहण नहीं आता : धनखड़
प्रदेश के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने एक बार फिर बेतुका बयान दिया है। गुडग़ांव में प्रेस कांफ्रेंस के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए धनखड़ ने कहा कि हरियाणा की जनता ने अगर उन्हें देश का कृषि मंत्री बनाया होता तो आज किसानों की ये स्थिति न होती और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू हो गई होती। 
 
6. 9 लाख के गबन मामले में लाईसेंस कलर्क गिरफ्तार 
गोहाना तहसील में तैनात तहसीलदार के सहायक जगदीश को पुलिस ने नौ लाख के गबन मामले में गिरफ्तार किया गया है। 2011 से 2013 तक गोहाना के एसडीएम ऑफिस मे जगदीश मलिक लाइसेन्स कलर्क की पोस्ट पर तेनात था और उस दौरान जगदीश मलिक  जितने आरसी व लाईसेंस बनाए उनमें 9 लाख का गबन किया था,  जिसका खुलासा आरटीआई के माध्यम से हुआ है ।
 
7. दो मार्च से सड़कों पर उतरेंगे कंप्यूट टीचर्स
पिछले 39 दिन से धरने पर बैठे कंप्यूटर टीचर्स ने अब आंदोलन का मन बना लिया है। शिक्षा विभाग में सम्मिलित करने की मांग कर रहे कंप्यूटर टीचर्स ने खट्टर सरकार को चेतावनी की अगर एक मार्च तक उनकी मांगें न मानी गईं तो दो मार्च से वे सडक़ों पर आंदोलन करेंगे। जिसकी पूरी जिसम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। 
 
8. स्पोट्र्स मीट में छात्रा के साथ छेड़छाड़ 
सोनीपत स्थित दीनबंधु चौधरी छोटू राम यूनिवर्सिटी साइंस एडं टैक्नॉलाजी की स्पोट्र्स मीट में एक छात्रा के साथ दो मनचलों ने छेड़छाड़ की। पीड़ित छात्रा ने इसकी शिकायत फोन कर पुलिस को दी जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएसपी सतीश कुमार ने दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
 
9. हमलवरों ने सरेआम दागी गोलियां, 2 की मौत
भिवानी के गांव बहल में 5 नकाबपोश युवकों ने गांव के समाजसेवी कपिल शर्मा व उसके अंगरक्षक की गोलियों से भून डाला। यह घटना पुलिस थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर हुई । बताया जा रहा है कि कपिल शर्मा मार्च में होने वाले किसी कार्यक्रम के लिए चंदा इक्कठा कर रहे थे इसी बीच बदमाशों ने उन पर गोलियां चला दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है जांच शुरू कर दी है।
 
10. कार सवार बदमाशों ने शराब के ठेकेदार को मारी गोली 
सफीदों-जींद मार्ग पर दिनदिहाड़े बुढ़ा गांव के पास कार सवार बदमाशों ने बाइक सवार शराब के ठेकेदार को गोली मार दी। इस घटना के बाद ठेकेदार की मौत हो गई जबकि बदमाश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमोर्टम के लिए भेजकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
Advertising