राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने EMU Rail को दी हरी झंडी

Friday, Feb 27, 2015 - 05:43 PM (IST)

पलवल: रेल बजट में पलवल-अलीगढ़ ईएमयू रेल चलाने की घोषणा की गई थी। इस ट्रेन के चलने से यात्री नई दिल्ली से रवाना होने वाली भोपाल शताब्दी, देहरादून शताब्दी, कालका, अजमेर शताब्दी को आसानी से पकड़ सकेंगे।

राज्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि पलवल रेलवे स्टेशन पर एक और फुटओवर ब्रिज बनाने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी, वहीं चौथी रेलवे लाइन का काम पूरा होने पर स्थानीय गाडियों के फेरे होडल तक कर दिए जाएंगे।

मेमू सर्विस के शुरू हो जाने से फरीदाबाद के लोगों के लिए शताब्दी एक्सप्रेस पकड़ना आसान हो जाएगा। ईएमयू पलवल से तडक़े 3: 50 बजे चलेगी। बल्लभगढ़ स्टेशन पर 4:11 बजे पहुंच जाएगी, जबकि 4:23 बजे ओल्ड फरीदाबाद पहुंचेगी। नई दिल्ली 5:20 और गाजियाबाद 6:23 बजे पहुंचेगी। अलीगढ़ 10:30 बजे पहुंच जाएगी। मेमू अलीगढ़ से शाम 4:30 बजे चलेगी। नई दिल्ली स्टेशन 8:45 बजे पहुंचेगी। ओल्ड फरीदाबाद 9:42, बल्लभगढ़ स्टेशन पर 9:55 और रात 10:30 बजे पलवल पहुंच जाएगी।

केंद्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पलवल रेलवे स्टेशन ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन है। पलवल रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को रोल्ट एक्ट के खिलाफ सत्याग्रह करने के लिए पंजाब जाते समय 10 अप्रैल 1919 को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से लोगों की मांग थी कि पलवल से अलीगढ़ के लिए ईएमयू रेल चलाई जाए। स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए पिछले रेल बजट में पलवल-अलीगढ़ ईएमयू रेल चलाने की घोषणा की गई थी जिसका आज विधिव्त रूप से शुभारंभ किया जा रहा है। राज्य मंत्री ने कहा रेलवे देश का सबसे बड़ा नेटवर्क है जो सस्ता,सरल व सुगम यातायात का साधन है।

Advertising