आखिरकार हो ही गई मुख्यमंत्री सचिवालय में खुल्लर की तैनाती

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 07:28 AM (IST)

हिसार (संजय अरोड़ा): मुख्यमंत्री सचिवालय में आज वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी आर.के. खुल्लर के रुप में एक और बेहतरीन अधिकारी की एंट्री हो गई है। 31 अगस्त 1963 को जन्में खुल्लर वर्ष 2011 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर वित्त मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात थे। उन्हें हरियाणा की खट्टर सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार ने वापस गृह राज्य हरियाणा में भेज दिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज आर.के. खुल्लर को अपना विशेष अधिकारी नियुक्त करने के साथ-साथ सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रधान सचिव भी बनाया है।

खुल्लर मुख्यमंत्री सचिवालय में बतौर विशेष अधिकारी राष्ट्रीय कार्यक्रमों की निगरानी करेंगे।गौरतलब है कि 1988 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी राजेश कुमार खुल्लर की गिनती हरियाणा के योग्य व ईमानदार अधिकारियों में होती है। खुल्लर 2004 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के अतिरिक्त प्रधान सचिव रहने के साथ-साथ 3 बार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक रह चुके हैं। अक्तूबर 2014 में हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही आर.के. खुल्लर की मुख्यमंत्री सचिवालय में नियुक्ति को लेकर चर्चाएं चलनी शुरू हो गई थीं और अंतत: आज खुल्लर की मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी के रुप में नियुक्ति के साथ ही उक्त चर्चाएं सत्य साबित हुई हैं।

उल्लेखनीय है कि आर.के. खुल्लर 8 फरवरी 2011 को प्रतिनियुक्ति पर केंद्र सरकार में वित्त मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किए गए थे और उनकी प्रतिनियुक्ति की अवधि 7 फरवरी 2016 तक थी, मगर प्रतिनियुक्ति की अवधि समाप्त होने से पहले ही हरियाणा सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार ने उन्हें वापिस गृह राज्य हरियाणा भेज दिया। गौरतलब है कि आर.के. खुल्लर को 1992 में अतिरिक्त उपायुक्त पानीपत लगाया गया, उसके बाद वे 1994 में गुडग़ांव में अतिरिक्त उपायुक्त रहे।

सबसे पहले उपायुक्त के रूप में उनकी 1995 में सोनीपत में तैनाती हुई। इसके पश्चात खुल्लर उपायुक्त रोहतक, प्रबंध निदेशक पर्यटन विभाग, निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग, विशेष सचिव स्वास्थ्य विभाग, निदेशक कृषि विभाग के साथ-साथ आयुक्त नगर निगम फरीदाबाद के पद पर भी कार्य कर चुके हैं।आर.के. खुल्लर के बाद हरियाणा के 1993 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी वी. उमाशंकर का नाम भी मुख्यमंत्री सचिवालय में नियुक्ति को लेकर चर्चा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News