PICS: पूरी रात इस भीषण आग को बुझाने में लगी रही फायर ब्रिगेड

Tuesday, Feb 17, 2015 - 05:09 PM (IST)

राई (संजीव दीक्षित): हरियाणा के सोनीपत जिले में एक फोम फैक्टरी में भीषण आग से करोड़ों का नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में करीब साढ़े 3 एकड़ में फैली हिंदुस्तान पोली फोम फैक्टरी में सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते एक प्लांट से 3 प्लांटों में फैल गई।

सूचना मिलने के एक घंटे बाद पहुंची दमकल गाडिय़ों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग बुझाने में पूरे 5 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। सुबह करीब साढ़े 4 बजे आग पर काबू पाया जा सका। फैक्टरी मालिक मदन बंसल व गोपाल बंसल ने बताया कि आग से उनके तीनों प्लांट जलकर खाक हो गए। उन्हें करोड़ों का नुक्सान हुआ है। गोदामों में रखा करोड़ों का माल भी आग से स्वाहा हो गया।
 
दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन 1 घंटे तक भी कोई दमकल गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। करीब साढ़े 11 बजे पहली गाड़ी मौके पर पहुंची और इसके बाद नजदीक कोई फायर स्टेशन नहीं होने के कारण बार-बार पानी लेने के लिए 4 किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा था जिसके कारण फैलती आग पर तेजी से काबू नहीं पाया जा सका और नुक्सान बढ़ गया।




 

Advertising