सी.सी.टी.वी. कैमरे की नजर में होगा शहर

Sunday, Feb 01, 2015 - 11:17 PM (IST)

जींद : लगभग 2 लाख की आबादी वाले जींद शहर के लगभग तमाम सार्वजनिक स्थल अब जल्द सी.सी.टी.वी. कैमरों की नजर में 24 घंटे रहेंगे। सी.सी.टी.वी. कैमरों की खरीद के लिए नगर परिषद जल्द टैंडर जारी करने जा रही है। 39 स्थान जींद पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के लिए तय किए हैं और बाकि 11 जगह खुद नगर परिषद तय करेगी, जहां नगर परिषद के अनुसार इनकी जरूरत होगी ।

जींद शहर में सार्वजनिक स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का प्रस्ताव जींद नगर परिषद ने पिछले साल मार्च महीने में हुई अपनी बैठक में पारित किया था। प्रस्ताव पारित कर नगर परिषद ने जींद के एस.पी. कार्यालय को उन स्थानों की सूची नगर परिषद कार्यालय भेजने के लिए कहा था, जहां सुरक्षा के लिहाज से सी.सी.टी.वी. कैमरे लगने जरूरी हैं। जींद के एस.पी. कार्यालय ने नगर परिषद के इस प्रस्ताव पर लगभग 10 महीने कुंडली मारे रखी। उसने नगर परिषद को उन सार्वजनिक स्थानों की सूची ही नहीं भेजी, जहां सुरक्षा के लिहाज से सी.सी.टी.वी. कैमरे लगने जरूरी हैं।

इसमें सबसे ज्यादा ढील बलवान सिंह राणा के जींद में एस.पी. के पद पर रहते हुई। एस.पी. कार्यालय में यह फाइल कई महीने धूल फांकती रही। राणा के बाद अनिल धवन जींद के एस.पी. नियुक्त हुए और उनके कार्यकाल में भी नगर परिषद की इस अहम फाइल पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाद में जब वर्तमान एस.पी. बदन सिंह राणा ने जींद में कार्यभार संभाला और उनके नोटिस में यह मामला लाया गया, तब उन्होंने तुरंत प्रभाव से इस पर कार्रवाई करते हुए नगर परिषद को उन 39 सार्वजनिक स्थानों की सूची भेजी, जहां सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने जरूरी समझता है।

Advertising