pics: मंदिर-मजार के बीच जिंदा दफनाया नवजात

Saturday, Jan 31, 2015 - 11:10 AM (IST)

सिरसा: हरियाणा के सिरसा में तंत्र- मंत्र के चक्कर में नवजात शिशु की बलि देने की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है।

सिविल अस्पताल के सामने स्थित हुडा ग्रीन बेल्ट में गुरुतेग बहादुर नगर के बच्चे गिल्ली डंडा खेल रहे थे। गिल्ली मजार के पीछे बने गढ्ढे में जा गिरी। बच्चा गिल्ली लेने गया तो वहां भूमि में नवजात बच्चे का सिर देख सहम गया और शोर मचाया।

इसके बाद अन्य बच्चे वहां पहुंचे और आसपास मौजूद मोहल्ला वासियों को इसकी जानकारी दी। जमीन में धड़ तक दफन नवजात की बात आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारियों ने घटनाक्रम की जानकारी ली।

इसके बाद जमीन में धड़ तक दफन नवजात के शव को निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई। शव बाहर निकालने पर डॉक्टर ने जांच की तो शव नवजात ‘लड़के’ का निकला। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल ले जाया गया। इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि डॉक्टरों ने बताया है कि जन्म लेने के कुछ घंटों बाद ही नवजात को जमींन मे दफनाया गया है।

जिस स्थान पर नवजात को धड़ तक दफनाया गया है उसके 12 कदम पर एक मजार है और 200 कदम पर मां काली का मंदिर है। ऐसा माना जा रहा है कि अंधविश्वास के चलते तांत्रिक कार्य को पूरा करने के लिए इस नवजात शिशु को जन्म के अंधेरे में धड़तक दफनाया गया। पुलिस जांच कर रही है।

Advertising