नेत्रहीन कुर्सी बुनकरों की नौकरी पर नहीं आएगी आंच : खट्टर

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 06:56 AM (IST)

करनाल (का.प्र.): प्रदेश के नेत्रहीन कुर्सी बुनकरों की नौकरी पर किसी प्रकार की आंच नहीं आएगी, वे अपनी नौकरी में बने रहेंगे। उनके हितों का सरकार पूरा ध्यान रखेगी तथा पानीपत स्थित नेत्रहीन विकलांग स्कूल की मुरम्मत के लिए 51 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे ताकि समुचित व्यवस्था और बेहतर हो सके। यह जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने काम्बोज धर्मशाला में राज्य दृष्टिहीन कर्मचारी संघ द्वारा लुईस ब्रेल की 206वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें सम्बोधित करते हुए दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबसे पहले लुईस ब्रेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के समय में ब्रेल लिपी में प्रैस लगने लगी हैं तथा अखबार और मैगजीन भी छप रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकलांगता कमजोरी नहीं होनी चाहिए, समाज को मुख्य जीवन की धारा में जोड़कर चलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने हरियाणा राज्य दृष्टिहीन कर्मचारी संघ की मांग पर पानीपत के नेत्रहीन विकलांग स्कूल जो जर्जर हालत में है उसके लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 51 लाख रुपए देने की घोषणा की तथा कहा कि आगे भी संघ को किसी प्रकार की मदद की जरूरत होगी तो वह जरूर पूरी की जाएगी।

कार्यक्रम में हरियाणा राज्य दृष्टिहीन कर्मचारी संघ के पैटर्न डा. धर्मपाल रावल को मुख्यमंत्री के हाथों लाइफ टाइम अवार्ड दिया गया। कार्यक्रम में मंच का संचालन डा. उदय भान सिंह ने किया। कार्यक्रम में दिनकर शर्मा ने जहां गजल सुनाई, वहीं एम.डी.डी. बाल भवन के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। आयोजकों की तरफ से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह तथा शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हरियाणा राज्य दृष्टिहीन कर्मचारी संघ के प्रधान तरसेम लाल, महासचिव वीर सिंह, मुख्यमंत्री कैंप आफिस के ओ.एस.डी. अमरेन्द्र सिंह, नगर निगम की मेयर रेणु बाला गुप्ता, उपायुक्त डा. जे.गणेशन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग, भाजपा नेता प्रो. विधू रावल, जिला महामंत्री जगदेव पाढ़ा, भगवान दास अग्घी समेत कई लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News