सी.जी.सी. की बैठक में उठा बदहाल सड़कों का मुद्दा

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 06:33 AM (IST)

करनाल (लाम्बा): सिटीजंस ग्रीवैंसीज कमेटी की रोड एंड सेनीटेशन उप समिति की बैठक हुडा विभाग के कार्यालय में ई.ओ. शक्ति सिंह के साथ हुई। बैठक की अध्यक्षता वाइस चेयरमैन जे.आर. कालड़ा ने की। उप समिति के प्रधान एस.सी. नारंग ने बताया कि सैक्टरों में सड़कों की हालत ठीक नहीं है। जिन सड़कों का निर्माण किया गया, वे बनते ही टूट गईं। सैक्टर-12 में भी सड़कों का यही हाल है। ई.ओ. शक्ति सिंह ने बताया कि सैक्टर-6 के हाऊसिंग बोर्ड की सड़कों के लिए 2 करोड़ 58 लाख का बिल सैंक्शन के लिए भेजा गया है। मार्च माह तक सैक्टर-6 की सभी सड़कों का निर्माण कर दिया जाएगा।

वीर विक्रम कुमार ने कहा कि डी.ए.वी. सैक्टर-13 स्कूल के नजदीक लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है। कई पार्कों में लाइट की व्यवस्था नहीं है। बंदरों के बढ़ते आतंक को लेकर भी चर्चा की गई। ई.ओ. ने कहा कि संबंधित विभाग बंदरों को पकडऩे के लिए प्रबंध कर रहा है। चेयरमैन ए.पी.एस. चोपड़ा ने सुझाव दिया कि पार्कों में पेड़ बड़े होने की वजह से बिजली की तारों को छूते हैं और ब्रेक डाऊन की स्थिति बन जाती है। पेड़ काटने जरूरी हैं। ई.ओ. ने कहा कि शिकायतें सुनने के लिए हर एरिया के कम्युनिटी सैंटर में एक दिन निश्चित करके मीटिंग की जाएगी ताकि सभी दिक्कतों का हल हो सके। संबंधित अधिकारियों के फोन नंबरों की सूची कम्युनिटी सैंटर में लगाई जाएगी ताकि लोगों को शिकायत करने में दिक्कत न हो। ई.ओ. ने कहा कि सैक्टरों में लोगों ने जो रैम्प बना रखे हैं, उससे अतिक्रमण हो रहा है।

सैक्टरवासी रैम्प को घर के अंदर से शुरू करें ताकि बाहर सड़क तक न आ सके। विभाग की ओर से जल्द ही इस बारे एक मॉडल तैयार किया जाएगा। चेयरमैन ए.पी.एस. चोपड़ा ने हुडा ई.ओ. के साथ वार्ता पर खुशी जाहिर की। ई.ओ. ने कार्यों के लिए समय निर्धारित किया जोकि प्रशंसनीय और सराहनीय है। इस मौके पर एक्स.ई.एन. वाई.एम. मेहरा, एस.डी.ई. पवन कुमार, जगदीश सिंह आर्य, केवल कृष्ण, वाइस चेयरमैन जे.आर. कालड़ा, सचिव शामलाल तुली, प्रो. सुरजीत सहगल, एस.के. शर्मा, रामलाल अग्रवाल, एस.डी. अरोड़ा, नवीन अग्रवाल, भूषण गोयल, संतोखलाल तुली, आई.जी. धमीजा, के.के. शर्मा, लेखराज गर्ग, समाजसेवी वीर विक्रम कुमार, एच.एल. खेत्रपाल, हरबंस लाल, रमन मिड्ढा, भीमसेन नागरू, रविन्द्र जून व को-आर्डिनेटर रजनीश चोपड़ा समेत कई लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News