एस.डी.ओ. के दुव्र्यवहार पर यूनियन ने किया प्रदर्शन

Friday, Jan 30, 2015 - 05:28 AM (IST)

पानीपत (राजेश): वीरवार को बिजली निगम में एस.डी.ओ. सनौली रोड सब डिवीजन की तानाशाही के खिलाफ कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी अध्यक्षता सुरेश पाल चौहान ने की व मंच संचालन सचिव रामकुमार शर्मा ने किया। विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए यूनिट प्रधान यशपाल देशवाल व सचिव भलेराम शर्मा ने कहा कि सनौली रोड सब डिवीजन के एस.डी.ओ. पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह उपभोक्ताओं के साथ दुव्र्यवहार करता है और उनको परेशान कर अवैध वसूली करता है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता के एक काम को करने के लिए 15 दिन से लेकर एक महीना लगा देता है जिस कारण दफ्तर में भय का माहौल उत्पन्न हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बिजली कर्मचारी के साथ गाली-गलौच करते हुए धमकी दी है कि तुझे नौकरी करना सिखाऊंगा, उसने जब इसका विरोध किया तो उसकी तरफ मारने के लिए दौड़ा। उन्होंने कहा कि यह सभी कर्मचारियों को डरा-धमका कर अवैध काम करवाता है जिसकी वजह से उपभोक्ता परेशान है। निगम के काम में हित की बजाय भय कर अपनी जेब की तरफ ज्यादा ध्यान देता है। इसने अपने दफ्तर में 20-21 आदमी अवैध रूप से रखे हुए हैं, उनसे मीटर लगवाना, मीटर बदलवाना, तारों को बदलना व उनसे पैसा कमाना इसका मुख्य काम है। इस तरह से लगभग हर महीने 3 लाख रुपए की अवैध वसूली मिल बांटकर खाता है।

सब यूनिट प्रधान नरेंद्र अहलावत व सचिव राजेश ने इस आंदोलन को तीखा करने की बात करते हुए कहा कि अगर उपभोक्ताओं को परेशान करना नहीं छोड़ा और अपने व्यवहार में कोई तबदीली नहीं की तो आज सुबह प्रदर्शन करते हुए पूरे सर्कल को बंद कर दिया जाएगा और इसमें किसी तरह की औद्योगिक इकाई बंद होती है तो इसकी जिम्मेदारी निगम की होगी और बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस अवसर पर तेजबीर मान, सुरेंद्र कुंडू, प्रमोद शर्मा, नरेश कुमार, मनजीत राठी, प्रवीण कुमार, कृष्ण कुमार, मदन लाल, तेजपाल, अविनाश कालड़ा, आदि कर्मचारी नेताओं ने इस आंदोलन को बड़ा कर एस.डी.ओ की तानाशाही के खिलाफ विरोध करने की अपील की। सनौली सब डिवीजन के एस.डी.ओ. मोहित दहिया ने  बताया कि  कुछ कर्मचारी अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं जिसके कारण उन्होंने उन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कुछ कर्मचारियों के बहकावे में आकर यूनियन यह काम कर रही है।

Advertising