शहर में धड़ल्ले से दौड़ रहे बिना नंबर प्लेट वाले मोटरसाइकिल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 06:10 AM (IST)

जगाधरी (पंकेस): ट्रैफिक नियमों की परवाह न करते हुए वाहन चालक सरेआम कानूनों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वाहन चालकों के वाहनों पर नंबर प्लेट व नंबर न लिखा होना मनचले युवकों ने फैशन बनाया हुआ है। वे अपने वाहनों पर नंबरों की जगह आगे व पीछे अपने मनमर्जी से स्लोगन लिखवा लेते हैं। मोटरसाइकिल चालक अपने वाहनों पर नंबरों की कोई परवाह किए बिना ही सड़कों पर घूमते रहते हैं। वाहन चालकों को कानून का कोई खौफ नहीं जबकि प्रशासन द्वारा ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई अमल में लाई जाती है लेकिन फिर भी मनचले युवक कानूनों की परवाह नहीं करते।

पुलिस को चकमा देकर निकल जाते हैं
जिन वाहनों पर नंबर प्लेट आगे व पीछे नहीं लगी होती वे वाहन चालक पुलिस के डर के मारे दाएं व बाएं से होकर निकलते हैं ताकि पुलिस प्रशासन के कर्मचारियों की उनकी वाहनों पर नजर न पड़े और पुलिस को चकमा देकर निकल जाएं।

दुर्घनाओं का बनते हैं कारण
बिना नंबर प्लेट के वाहन चालक दुर्घटनाओं का कारण भी बनते हैं क्योंकि जहां पर पुलिस कर्मचारी होते हैं उनको डर लगने लगता है कि आगे पुलिस कर्मचारी मोटरसाइकिल के कागज, नंबर प्लेट आदि चैक करेंगे और उनके पास कागज कम ही निकलते हैं जिससे वे तेज रफ्तार में निकलने की कोशिश करते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त अभियान चलाया जाना चाहिए।

क्या कहते हैं अधिकारी
इस संबंध में जब एस.एच.ओ. टै्रफिक जगाधरी से फोन पर सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि समय-समय पर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाती है। ट्रैफिक नियमों के बारे में वाहन चालकों को जागरूक भी किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News