गैस के रिसाव से लगी आग, मां-बेटा झुलसे

Monday, Jan 26, 2015 - 03:01 AM (IST)

बहादुरगढ़ (ब्यूरो): शहर के मेन बाजार स्थित वाल्मीकि बस्ती रविवार सुबह एक घर में रसोई गैस लीक होने से आग लग गई। मकान में गैस के फैल जाने से धमाका भी हुआ। आग लगने से मां-बेटा झुलस गए। बेटे को उपचार के लिए शहर के ट्रामा सैंटर में भर्ती करवाया गया। वाल्मीकि बस्ती में रहने वाली ऊषा के मकान में उस समय अचानक तेज धमाके के साथ आग लग गई जब उसका बेटा गैस रिफिल चेंज कर रहा था।

बताया गया है कि जिस सिलैंडर को बदल रहा था वह लीकेज था और उसके रिसाव से पूरे घर में गैस फैल गई। परिवार के लोगों ने किसी तरह बाहर निकल कर अपनी जान बचाई मगर आग की चपेट में आने से ऊषा व उसका बेटा रामेश्वर झुलस गए। आग के कारण घरेलू सामान जल गया। तंग गलियों में मकान होने के कारण दमकल विभाग को भी परेशानी उठानी पड़ी लेकिन लोगों के सहयोग से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

गैस वितरकों पर लगाया लापरवाही का आरोप
रसोई गैस लीक से हादसा होने के बाद पीड़ित परिवार के अलावा पड़ोस के लोगों ने कहा कि जब भी गैस की रिफिल एजैंसी से लेने जाते हैं या फिर घर पर सिलैंडर मंगवाते हैं तो बार-बार जांच की मांग करने के बावजूद भी उनके सिलैंडर की जांच नहीं की जाती। बल्कि यह कह कर टरका दिया जाता है कि सिलैंडर लीकेज नहीं है। रिपोर्ट ओ.के. है। महिलाओं ने कहा कि होम डिलिवरी के दौरान तो सबसे ज्यादा लीकेज सिलैंडर ही सप्लाई किए जाते हैं। जब इन्हें यूज किया जाता है तो पता चलता है कि गैस का रिसाव हो रहा है। गैस वितरकों को इसके बारे में बताने के बावजूद भी कोई सुध नहीं ली जाती। ऐसे में इस तरह के हादसों के लिए वे जिम्मेदार होते हैं।

Advertising