डिपो के महाप्रबंधक ने मांगी 3 और बसों के लिए मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 12:08 AM (IST)

जींद (का.प्र.): जींद में अगले सप्ताह शुरू हो रहे परिवहन विभाग के भारी वाहन चलाने के प्रशिक्षण स्कूल में दाखिले के लिए विभाग के पास जितने आवेदन आए हैं, उनमें तमाम आवेदकों को प्रशिक्षण 2 साल में भी नहीं मिल पाएगा। आवेदकों को जल्द भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण मिले और नए आवेदक प्रशिक्षण के लिए लाइन में लगें, इसके लिए हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन ने परिवहन विभाग के आयुक्त से इस काम के लिए 3 और बसों की मांग की है। हरियाणा सरकार के परिवहन विभाग ने जींद बस स्टैंड पर भारी वाहन चलाने के प्रशिक्षण स्कूल के लिए मंजूरी दी है।

इसके लिए जींद डिपो को बजट अलाट कर दिया गया है। कई दिन तक इस स्कूल में दाखिले के लिए लोगों से फाइल और आवेदन जींद डिपो के कर्मचारियों ने प्राप्त किए। वीरवार को फाइल और आवेदन जमा करवाने की अंतिम तारीख थी। आवेदन फार्म के साथ मैडीकल फिटनैस, वाहन चलाने के लाइट लाइसैंस की एन.ओ.सी. तथा शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र मांगे गए थे। जींद में पहली बार खुल रहे इस तरह के स्कूल में दाखिले को लेकर जींद के लोगों और खासकर युवाओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया।

परिवहन विभाग के पास 1100 आवेदन पहुंच गए। एक बैच में महज 40 लोगों को ही भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण देने की फिलहाल यहां व्यवस्था की गई है। इसके लिए हरियाणा रोडवेज की 2 बसों को इस काम में लगाने की मंजूरी परिवहन विभाग के मुख्यालय ने दी है।  विभाग के पास दाखिले के लिए जिस तरह 1100 आवेदन आए हैं, और एक बैच में केवल 40 लोगों को 35 दिन तक प्रशिक्षण दिया जाएगा, उसे देखते हुए इन 1100 आवेदकों को ही प्रशिक्षण देकर निपटाने में लगभग 2 साल लग जाएंगे। जींद में हालत यह है कि इस स्कूल में दाखिले के लिए आवेदकों की लंबी लाइन अभी और भी है। शुक्रवार को जब परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस अड्डे पर इस स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन लेने से मना किया था, तब उन युवकों ने जबरदस्त हंगामा किया था, जिनके आवेदन और फाइल जमा करवाने से मना कर दिया गया था।

फस्र्ट कम, फस्र्ट गैट के आधार पर दाखिला
जींद डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन के अनुसार अगले सप्ताह शुरू होने जा रहे भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण देने वाले परिवहन विभाग के इस स्कूल में दाखिले फस्र्ट कम, फस्र्ट गैट के आधार पर दिए जाएंगे। इसके लिए आवेदनकत्र्ताओं की फाइलों पर उनके सीरियल नम्बर लगा दिए गए हैं। सबसे पहले उन 40 युवकों के दाखिले इस स्कूल में होंगे, जिनकी फाइल सबसे पहले जमा हुई हैं। इसी तरह फिर 40 से 80 तक और तीसरे बैच में 81 से आगे के 40 युवकों का दाखिला किया जाएगा और उन्हें भारी वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News