हरियाणा में बनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दस्ता

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देशभर में पहली बार प्रदेश में रोबोट से बम को निष्क्रिय किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दस्ता गठित करने का निर्णय लिया गया है और सरकार व प्रशासन प्रदेश में शांति बनाये रखने के लिए हमेशा चौकन्ना है। गृहमंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक  के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। 

 

 

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी के संदर्भ में कहा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 1252 डॉक्टरों को शीघ्र ही तैनाती दी जायेगी। सरकार का हमेशा यह प्रयास रहता है कि प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की कमी को पूरा किया जाये। गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के बारे में कहा कि सरकार पूरी तरह चौकना है तथा प्रशासन को मुस्तैद रखा गया है ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी भवनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से भी सामर्थ्य अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाने का आह्वïान किया गया है। 

 

उन्होंने धार्मिक स्थलों पर लगाये गए लाउड स्पीकरों के बारे में पूछे गए प्रश्न के संदर्भ में कहा कि लाउड स्पीकर के प्रयोग के लिए बनाये गए नियमों का सख्ती से पालन किया जायेगा।अनिल विज ने आम आदमी पार्टी के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों से झूठे वायदे करके जीत हासिल की है, जिसकी सच्चाई जल्दी ही जनता के सामने आ जायेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News