पैंशन न मिलने से गुस्साए बुजुर्गों,की नारेबाजी

Monday, Nov 30, 2015 - 11:24 AM (IST)

कालांवाली (सिंगला): पैंशन न मिलने से आहत बुजुर्गों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरकार के खिलाफ विरोध की सूचना मिलते ही भाजपा नेता राजेंद्र सिंह देसू जोधा, मुनीष जिंदल व मनदीप सिंह मौके पर पहुंचे और उन्हें शीघ्र पैंशन दिलवाने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर 5 दिनों के अंदर उन्हें पैंशन न मिली तो वे डी.सी. कार्यालय का घेराव करेंगे।

रविवार सुबह गांव देसू मलकान के सैंकड़ों पैंशन धारक जिनमें बुजुर्ग, विधवा महिलाएं व निशक्तजन शामिल थे। गांव की चौपाल में एकत्रित हुए और पैंशन न मिलने से परेशान होकर नारेबाजी करने लगे। सभी पैंशन धारकों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी और मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उन्हें पैंशन देने की मांग की।

सभी ने एक स्वर में कहा कि एक तो महंगाई के चलते उन्हें पहले से ही भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वह अपनी बीमारी आदि की दवाई लेने के लिए भी मात्र पैंशन पर ही निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें 4 माह से बुढ़ापा पैंशन नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि पहले अधिकारी कहते थे कि आपके खाते नहीं खुले हैं, नए नियमों के तहत अब आपके खाते में ही पैंशन आएगी, आप खाते खुलवा लो। अब सब लोगों ने अपने-अपने खाते खुलवा लिए हैं लेकिन फिर भी पैंशन नहीं मिल रही।

इस मामले में सूचना पाकर भाजपा नेता राजेंद्र देसूजोधा, मुनीष जिंदल, मनदीप सिंह मौके पर पहुंचे और बुजुर्गों से बात की। उन्होंने मौके पर ही डी.एस.डब्ल्यू.ओ. नरेश बत्तरा से बात की और मामले को शीघ्र हल करने के लिए कहा। ग्रामीणों ने भाजपा नेताओं को चेतावनी दी कि अगर 5 दिन के अंदर उनकी पैंशन उनके खाते में नहीं आई तो वे जिला उपायुक्त के कार्यालय के सामने धरना देंगे।

 

Advertising